Move to Jagran APP

मोदी की सीट पर कांग्रेस ने लिया ग्लैमरस कैंडिडेट का सहारा, UK से पोस्टग्रेजुएट हैं श्वेता

मणिनगर विधानसभा दशकों से भाजपा का गढ़ रहा है। लेकिन श्वेता इससे इत्तेफाक नहीं रखती हैं।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Sun, 03 Dec 2017 02:18 PM (IST)Updated: Sun, 03 Dec 2017 02:19 PM (IST)
मोदी की सीट पर कांग्रेस ने लिया ग्लैमरस कैंडिडेट का सहारा, UK से पोस्टग्रेजुएट हैं श्वेता
मोदी की सीट पर कांग्रेस ने लिया ग्लैमरस कैंडिडेट का सहारा, UK से पोस्टग्रेजुएट हैं श्वेता

 अहमदाबाद (जेएनएन)। गुजरात के चुनावी घमासान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीकी सीट मणिनगर से चुनाव लड़ रही कांग्रेस की उम्मीदवार श्वेता ब्रह्मभट्‌ट खूब सुर्खियां बटोर रही है। मॉडल सी नजर आने वाली श्वेता यू. के. के वेस्टमिंस्टर बिजनेस स्कूल से मास्टर्स और आई आईएम से पॉलिटिकल लीडरशिप की डिग्री ली है। इस विधानसभा में  70 फीसदी मतदाता युवा हैं इसलिए कांग्रेस ने युवा चेहरे पर दांव आजमाया है।

loksabha election banner


गुजरात चुनाव में पेशे से मैनेजिंग कंसल्टेंट श्वेता ब्रह्मभट्‌ट भी मैदान में हैं। मणिनगर सीट लिए कांग्रेस ग्लैमरस कैंडिडेट का सहारा ले रही है। उन्होंने बताया कि वे महिलाओं की सेवा करने के उद्देश्य से राजनीति में आई हैं। श्वेता ने यूनाइटेड किंगडम की वेस्टमिंस्टर बिजनेस स्कूल से मास्टर्स और आईआईएम से पॉलिटिकल लीडरशिप की पढ़ाई की है।

श्वेता ब्रह्मभट्ट, के पिता नरेंद्र ब्रह्मभट्ट भी कांग्रेस से जुड़े रहे हैं. श्वेता 14 दिसंबर को होने वाले चुनाव में भाजपा के उम्मीदवार, वर्तमान विधायक सुरेश पटेल से मुक़ाबला करेंगी। श्वेता को देखकर अक्सर लोग उन्हें मॉडल समझ लेते हैं, पिता नरेंद्र ब्रह्मभट्ट भी कांग्रेस से जुड़े रहे हैं। नरेंद्र ने साल 2000 में कांग्रेस के टिकट पर म्यूनिसिपल कार्पोरेशन का चुनाव भी लड़ा था। श्वेता ने बताया कि उन्हें सार्वजनिक जीवन में उतरने की प्रेरणा उनके पिता से ही मिली।

मणिनगर विधानसभा दशकों से भाजपा का गढ़ रहा है
मणिनगर विधानसभा दशकों से भाजपा का गढ़ रहा है। लेकिन श्वेता इससे इत्तेफाक नहीं रखती हैं। श्वेता का कहना है, ‘इश विधानसभा के 70 प्रतिशत वोटर 40 वर्ष से कम उम्र वाले और महिलाएं हैं। युवाओं और महिलाओं के सशक्तिकरण पर मेरा सबसे ज्यादा ध्यान है।

यह भी पढ़ें: LIVE: यूपी में कांग्रेस साफ हो गई, गुजरात में जातिवाद की राजनीति कर रही है- मोदी

यह भी पढ़ें: भाजपा-कांग्रेस पर ओवैसी का आरोप, कहा- गुजरात चुनाव में धर्म का इस्‍तेमाल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.