नई दिल्ली, एएनआइ/जागरण संवाददाता। करावल नगर विधानसभा क्षेत्र के सोनिया विहार गृह मंत्री अमित शाह ने आप सरकार और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर जमकर निशाना साधा। यहां जनसभा में उन्होंने कहा कि दिल्ली में एक भी अस्थायी नौकरी मांगने वाला स्थायी नहीं हुआ। केजरीवाल ने दावा किया था कि पांच हजार डीटीसी की बस खरीदेंगे। लेकिन कुछ नहीं किया। चुनाव का समय आया तो तीन सौ बस खरीदकर मीडिया को दिखा दिया गया। 

अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल ने कहा था कि सत्ता में आने पर वह मकान नहीं लेंगे लेकिन सबसे पहला काम अपना बंगला खोजने का किया। उन्होंने कहा था कि गाड़ी नहीं लेंगे और बड़ी बड़ी गाड़ी लेने लगे।

करावल नगर में अमित शाह ने कहा कि दिल्ली सरकार वादों से मुकरती है। इस सरकार ने दिल्ली को पांच सालों में बीस साल पीछे धकेल दिया है। केजरीवाल अब जब वोट मांगने निकलते हैं तो पुराने वादों की बात नहीं करते हैं लेकिन मैं आपको उनके पुराने वादे याद कराऊंगा।

सत्ता में आने के बाद मकान नहीं लेने की बात करने वाले सबसे पहले बंगला खोजाः अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि केजरीवाल ने कहा था कि सत्ता में आने पर वह मकान नहीं लेंगे लेकिन सबसे पहला काम अपना बंगला खोजने का किया। उन्होंने कहा था कि गाड़ी नहीं लेंगे और बड़ी बड़ी गाड़ी लेने लगे। उन्होंने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक दो सौ, तीन सौ बन गए होंगे लेकिन  मोहल्ला क्लीनिक में आपका इलाज होना चाहिए या अच्छे से अच्छे अस्पताल में होना चाहिए। झुग्गी में रहने वाले लोगों को अच्छे अस्पताल में इलाज का अधिकार नहीं है।

एक बार भाजपा की सरकार यहां बन गई तो दूसरे ही दिन यहां के लोगों को आयुष्मान योजना का लाभ मिलने लगेगा। इसमें गरीबों को पांच लाख रुपये का इलाज निजी अस्पतालों में मुफ्त में होगा। अमित शाह ने कहा कि दिल्ली में भाजपा की सरकार बनने पर जहां झुग्गी है, वहीं पर दो कमरों का फ्लैट दिया जाएगा। सोनिया विहार तीस साल से अनधिकृत कॉलोनी थी। कांग्रेस और आप की सरकारें रहीं। लेकिन प्रधानमंत्री ने सभी को अपने मकान का मालिकाना हक दे दिया। 

सिख दंगा पीड़ितों को दिया गया मुआवजा

लोगों को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि सिख विरोधी दंगे को दोषियों को जेल की सलाखों को पीछे भेजा। दंगे से प्रभावित परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये सरकार की तरफ से मुआवजा दिया गया।  केजरीवाल ने जहरीली दिल्ली बना दिया। न साफ पानी है और न हवा। दिल्ली के विकास में सबसे बड़ा रोड़ा आप की सरकार है। आपने 15 साल तक कांग्रेस का मौका दिया। पांच साल आप को दिया। अब एक बार भाजपा को मौका दे दीजिए। दिल्ली को विश्व में सबसे अच्छा शहर बना देंगे। भाजपा की परंपरा है, हम जो कहते हैं, वह करते हैं। 

 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस