नई दिल्‍ली, एएनआइ। दिल्‍ली के कई इलाकों में पीएम मोदी तीन और चार फरवरी को रैली करने वाले हैं। दिल्‍ली में चुनावी माहौल काफी गर्माया हुआ है। पीएम मोदी दिल्‍ली में इससे पहले भी रैली कर  दिल्‍ली में अनधिकृत कॉलोनी का मुद्दा उठाया था। दिल्‍ली में अनधिकृत कॉलोनी का मुद्दा चुनावी मुद्दा बन गया है। इसके लिए आम आदमी पार्टी और भाजपा आमने-सामने है। 

इधर, केंद्रीय मंत्री और दिल्ली के चुनाव प्रभारी प्रकाश जावडेकर ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने दिल्ली के विकास के लिए कई कदम उठाए हैं। आप सरकार केंद्र सरकार के काम में बाधा डालती रही है, बावजूद इसके दिल्लीवासियों के हित में कई काम किए गए हैं। वह प्रदेश भाजपा कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि दिल्ली की 1731 कच्ची कॉलोनियों में रहने वाले 40 लाख से अधिक लोगों को केंद्र सरकार ने मालिकाना हक दिया है। इसके साथ ही झुग्गी बस्तियों में रहने वालों को ‘जहां झुग्गी वहीं मकान’ योजना के तहत दो कमरों का पक्का मकान दिया जा रहा है। दस लाख दुकानदारों का कन्वर्जन शुल्क माफ करके उन्हें सीलिंग से राहत पहुंचाई है।

79 गावों को शहरीकृत करके उनकी जमीन को फ्री होल्ड कर दिया है। केंद्र ने मेट्रो को 116 किलोमीटर का विस्तार किया और आज 60 लाख यात्री प्रतिदिन सफर कर रहे हैं। उन्होंने केजरीवाल सरकार पर मेट्रो के चौथे चरण के काम को तीन साल तक रोके रखने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भाजपा विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रही है। इसके विपरीत जिन लोगों को दिल्ली के विकास की जिम्मेदारी दी गई थी, उन्होंने पांच वर्षो तक कोई काम नहीं किया। अब लोगों को गुमराह किया जा रहा है। इस मौके पर पूर्व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतीश उपाध्याय भी मौजूद थे।

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस