नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जनसभा को लेकर बढ़ती मांग को देखते हुए अब आम  आदमी पार्टी ने अपनी रणनीति को बदल दिया है। मुख्यमंत्री की जनसभाओं की जगह अब रोड शो किए जाने का निर्णय लिया गया है। मुख्यमंत्री एक दिन में कम से कम दो रोड शो करेंगे। एक रोड शो में कम से कम तीन विधानसभा क्षेत्रों को कवर किया जाएगा।

अरविंद केजरीवाल ही पार्टी के सबसे बड़े स्टार हैं। यह चुनाव भी उनके नाम पर ही लड़ा जा रहा है। ऐसे में प्रत्याशी चाहते हैं कि उनके मुखिया हर विधानसभा क्षेत्र में लोगों के बीच पहुंचे, लेकिन जनसभा के माध्यम से यह संभव नहीं है। ऐसे में पार्टी ने रोड शो का रास्ता निकाला है। यही वजह है कि पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए तैयार की गई रणनीति में बदलाव किया है। चुनाव प्रचार के लिए अब इस तरह के अभियानों पर जोर दिया जाएगा, जिसमें सीधे लोगों से संपर्क किया जा सके।

AAP के दिल्ली संयोजक गोपाल राय का दावा है कि पार्टी के सर्वे में यह पता चला है कि मुफ्त पानी, बिजली और महिलाओं को मुफ्त यात्रा सहित उन सभी कामों पर जनता चर्चा कर रही है, जो केजरीवाल सरकार ने पिछले पांच साल में जनहित के लिए किए हैं। यह चुनाव काम के मुद्दे पर होने जा रहा है। ऐसे में उनका प्रयास है कि मुख्यमंत्री अधिक से अधिक क्षेत्रों में जनता के बीच जाकर अपनी बात रखें।

केजरीवाल की बुजुर्गों से अपील तीर्थ यात्रा पर जरूर जाएं

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को बुजुर्गों के लिए ट्विटर पर भावनात्मक वीडियो संदेश जारी किया कि दिल्ली के बुजुर्गों के लिए उनके बड़े बेटे का संदेश। वीडियो में केजरीवाल ने बुजुर्गों से आशीर्वाद मांगते हुए पूछा, कैसे हैं आप? पिछले पचास-साठ साल में आपने जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। बच्चों को पालने में जिंदगी बीत गई। अब आपकी जिंदगी पोते-पोतियों में बीत रही है। उन्होंने अपील की कि अब आपके लिए एक छुट्टी तो बनती है। थोड़ा सा समय निकाल कर और पारिवारिक जिम्मेदारियों से छुट्टी लेकर तीर्थयात्र करके आओ। हमने पूरा इंतज़ाम किया है। सरकार अब आपको तीर्थ यात्रा पर ले जाती है।

केजरीवाल ने वीडियो संदेश में कहा, आपके स्वास्थ्य का ख्याल रखते हुए हमने आपके घर के पास मोहल्ला क्लीनिक खोले हैं। यहां मुफ्त टेस्ट और दवाइयां मिलती हैं। ये सब काम मैं इसलिए कर पा रहा हूं, क्योंकि पिछली बार आपने अपने वोट से मुझे ताकत दी थी। साथ ही फिर से काम करने की ताकत देने के लिए 8 फरवरी को झाड़ू के निशान पर बटन दबाने की अपील की।

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस