नई दिल्‍ली, एएनआइ। भाजपा नेता मनोज तिवारी ने आम आदमी पार्टी पर पलटवार करते हुए कहा कि हम तो यही बोल रहे हैं कि ईवीएम (EVM) का रोना क्यों रो रहे हो। मतलब AAP अगर जीत गई तो ईवीएम ठीक है और अगर भाजपा जीत गई तो ईवीएम खराब है। झारखंड में हम नहीं जीत पाए बीजेपी वाले तो हमने ईवीएम को दोष दिया है क्या? अपने कर्मों को दोष दो।

मनोज तिवारी ने आगे कहा कि आप वाले क्यों परेशान हो रहे हैं, उनको तो एग्जिट पोल 44 सीटें दे रहा है, फिर भी उनकी सांस उल्टी चल रही हैं। अभी से इनको ईवीएम को दोष देने की बेचैनी बनी हुई है। ये एग्जिट पोल तीन बजे तक का है, उसके बाद 7-7:30 बजे तक वोटिंग हुई। भाजपा 48+ सीट के साथ सरकार बनाने जा रही है। इससे पहले चुनाव के बाद सभी न्‍यूज चैनलों ने एक्‍जिट पोल जारी करना शुरू कर दिया था जिसमें भाजपा को सत्‍ता से दूर दिखाया गया। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये सभी एग्ज़िट पोल होंगे फेल। मेरी ये ट्वीट सम्भाल के रखियेगा। भाजपा दिल्ली में 48 सीट ले कर सरकार बनायेगी। कृपया ईवीएम को दोष देने का अभी से बहाना ना ढूँढे।

वहीं वोटिंग प्रतिशत को लेकर जारी विवाद के बीच चुनाव आयोग ने प्रेस वार्ता कर कहा कि चुनाव कराने में काफी देर शाम हो गया था। इसलिए फाइनल वोटिंग प्रतिशत जारी नहीं जा सका था। वोटिंग प्रतिशत बताते हुए कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव से दो फीसद ज्‍यादा वोटिंग हुई है। कुल मतदान फीसद की बात करें तो यह कुल 62.59 फीसद रहा।

बता दें कि दिल्‍ली में हुए चुनाव में आम आदमी पार्टी पर जहां दुबारा सत्‍ता में वापसी करने का दबाव है वहीं कांग्रेस और भाजपा के लिए सत्‍ता में वापसी करने का सुनहरा मौका है। 

दिल्‍ली चुनाव की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस