नई दिल्ली [वीके शुक्ला]। दिल्ली सरकार 26 से 29 अक्टूबर तक दिवाली मनाएगी। इसकी जानकारी देते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि प्रदूषण को देखते हुए उनकी सरकार कनाट प्लेस में 26 अक्टूबर से 29 अक्टूबर तक दिवाली मना रही है। शाम 6 बजे से 10 बजे तक लेजर शो होगा। इसके अलावा और भी रंगारंग कार्यक्रम होंगे।

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने भी लोगों से अनुरोध किया कि लोग पटाखे न छुडाएं और यहां आएं। पूछे जाने पर कि कुछ व्यापारी इस आयोजन का विरोध कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि कनाट प्लेस के व्यापारी चिंता न करें, इस दौरान उनका कारोबार कम नही होगा बल्कि दो गुना हो जाएगा। इस दौरान इनर सर्कल में वाहनों का प्रतिबंध इसलिए लगाया जा रहा है कि वहां पहुंचने वालों को परेशानी न हो।

उपराज्यपाल अनिल बैजल करेंगे शुभारंभ

केजरीवाल ने कहा कि 26 अक्टूबर को उपराज्यपाल अनिल बैजल इस आयोजन का शुभारंभ करेंगे। केजरीवाल ने कहा कि इस आयोजन का उद्देश्य प्रदूषण मुक्त दिवाली मनाना है। उन्होंने कहा कि दिल्ली के लोग चार दिन तक कनॉट प्लेस आएं और लेजर शो को देखें। सीएम ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस बार लोग बिना पटाखों के दिवाली मनाएं।

प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए सरकार गंभीर

बता दें कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली में प्रदूषण पर लगाम लगाने के लिए अगले महीने नवंबर से ऑड-इवेन लागू कर रहे हैं। ऑड-इवेन के दायरे में सीएम और दिल्ली के मंत्री खुद रहेंगे। जबकि केंद्रीय मंत्रियों और प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति को इससे छूट दी गई है। ऑड-इवेन के दौरान सीएनजी कारों पर भी प्रतिबंध लगाया गया है। इससे लोगों को दिक्कत न हो इसके लिए दिल्ली सरकार दो हजार अतिरिक्त सीएनजी बसें चलाएगी। पंजाब और हरियाणा में पराली जलाने से दिल्ली में होने वाले प्रदूषण को लेकर सीएम केजरीवाल ने वहां के मुख्यमंत्रियों को पत्र भी लिखा था।

 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: Mangal Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप