Move to Jagran APP

Delhi Election 2020: JNU-DU के छात्रों और शिक्षकों की अपील, राष्ट्रहित में करें मतदान

Delhi Election 2020 जेएनयू दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों और शिक्षकों ने दिल्ली के मतदाताओं से राष्ट्रहित को ध्यान में रखकर मतदान करने की अपील की है।

By Manish PandeyEdited By: Published: Tue, 04 Feb 2020 11:03 AM (IST)Updated: Tue, 04 Feb 2020 11:03 AM (IST)
Delhi Election 2020: JNU-DU के छात्रों और शिक्षकों की अपील, राष्ट्रहित में करें मतदान
Delhi Election 2020: JNU-DU के छात्रों और शिक्षकों की अपील, राष्ट्रहित में करें मतदान

नई दिल्ली [निमिष हेमंत]। दिल्ली का प्रबुद्ध वर्ग जिसमें दिल्ली विश्वविद्यालय (Delhi University), जेएनयू (JNU) व आईपी विश्वविद्यालय (IP University) समेत अन्य शैक्षणिक संस्थानों के शिक्षकों, शोधकर्ताओं ने दिल्ली विधानसभा चुनाव में अपनी जिम्मेदारी को ध्यान रखते हुए दिल्ली के विकास के लिए व राष्ट्रहित में 100 % वोट करने की अपील की है।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि दिल्ली में पिछले 5 वर्षों में उच्च शिक्षा बेहाल हुई है। कॉलेजों के फंड रोकने के चलते शिक्षक समुदाय दिल्ली सरकार से त्रस्त है। दिल्ली में नए खुले 28 कॉलेजों में अधिकांश भाजपा द्वारा खोले गए है। आप व कांग्रेस के शासन में दिल्ली में एक भी नया कॉलेज नही खोला गया। आप की नाकामियों के चलते दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 भाजपा के संकल्प पत्र में की गयी घोषणाओं की प्रशंसा करते हुए शिक्षक समुदाय दिल्लीवासियों को भाजपा के पक्ष में वोट करने की अपील की है।

छात्रों और शिक्षकों ने कहा कि केजरीवाल ने अपने 500 स्कूल व 20 नए कॉलेज खोलने का वादा किया था जबकि वो एक भी कॉलेज या स्कूल नही खोल पाए। भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में दिल्ली में 200 नये स्कूल व 10 नये कॉलेज खोलने की बात की है। छात्रों के लिए वार्ड में लाइब्रेरी खोलने की बात भी कही गयी है। अनुबंध कर्मियों के लिए जॉब गारंटी का भी वादा किया गया है। केजरीवाल सरकार ने दिल्ली स्कूल के गेस्ट टीचरों के साथ जो धोखा किया है उसका जबाव स्कूल शिक्षक इस चुनाव में देंगे।

शिक्षक समुदाय ने भाजपा द्वारा दिल्ली की जनता को स्वच्छ हवा व पानी देने की घोषणा का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि केजरीवाल की अनदेखी के चलते दिल्ली के लोगों को स्वच्छ पानी व हवा मिलना मुश्किल हो गया है।  दिल्लीवासियों से अपील है कि 8 फरवरी को राष्ट्रवादी व गरीबों के हितों को ध्यान रखने वाली, महिला सुरक्षा, शिक्षा पर जोर देने वाली भाजपा को वोट कर राष्ट्रहित मे अपना योगदान दें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.