नई दिल्ली, जेएनएन। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को पूर्वी दिल्ली और बाहरी दिल्ली के विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो निकालकर प्रत्याशियों के लिए जनता से समर्थन मांगा। इस बीच उन्होंने भाजपा और कांग्रेस को निशाने पर लिया। साथ ही कहा कि पांच साल तक जनता की खुशहाली के लिए काम किया है। एक बार मौका और दीजिए बचे कार्य भी पूरे कर देंगे। उन्होंने कहा कि अगर कोई और दल सत्ता में आया तो किए हुए अच्छे काम भी खराब हो जाएंगे। रोड शो के दौरान पुलिस ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए थे।

बुधवार को मुख्यमंत्री ने बादली, आदर्श नगर, शाहदरा और कृष्णानगर विधानसभा क्षेत्रों में प्रत्याशियों के साथ रोड शो कर प्रचार अभियान का शंखनाद कर दिया। रोड शो में सभी जगह भारी संख्या में समर्थक मौजूद रहे। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के विकास के लिए मैंने एक परिवार की देखभाल में बड़े बेटे की तरह भूमिका निभाई है। परिवार में बड़े बेटे के ऊपर सबसे अधिक जिम्मेदारी होती है। उसको परिवार में सबका ध्यान रखना होता है।

70 साल से अटके हैं काम को पूरा करने का किया प्रयास

मुख्यमंत्री ने बाहरी दिल्ली में रोड शो की शुरुआत बादली के स्वरूप विहार स्थित विजय चौक से की और आदर्श नगर विधानसभा के जहांगीरपुरी स्थित कुशल सिनेमा पर समापन किया। इस दौरान वह अलग-अलग जगहों पर रुक कर जनता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि 70 साल से अटके कामों को पांच साल में पूरा करने का प्रयास किया। कुछ काम पांच साल में पूरे नहीं हो सकते, इसके लिए और समय चाहिए। इसलिए हम जनता से पांच साल और मांगने निकले हैं। हमने दिल्ली के लोगों की जिंदगी बेहतर बनाने की कोशिश की है। उन्होंने कहा कि मैं भाजपा और कांग्रेस के समर्थकों से भी अपील करता हूं कि वे स्कूलों और अस्पतालों की बेहतरी के लिए आप को ही वोट दें। रोड शो के दौरान बदली विधानसभा से आप उम्मीदवार अजेश यादव व आदर्श नगर विधानसभा से पवन कुमार शर्मा मौजूद रहे।

कृष्णा नगर व शाहदरा में भी मांगे वोट

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कृष्णा नगर से आप प्रत्याशी एसके बग्गा के साथ मिलकर गीता कॉलोनी स्थित जिलाधिकारी कार्यालय से अपने रोड शो की शुरुआत की। यह रोड शो न्यू लाहौर, गीता कॉलोनी ,रशीद मार्केट , होते हुए जगतपुरी में समाप्त हुआ। लोगों ने अपने घरों की छत से मुख्यमंत्री पर फूल भी बरसाए और कुछ लोगों ने रोड शो के दौरान मुख्यमंत्री को रोककर अपनी लिखित शिकायतें भी दी। परवाना रोड पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को काले झंडे दिखाए और काले गुब्बारे भी छोड़े।

इसके बाद मुख्यमंत्री ने शाहदरा विधानसभा क्षेत्र में आप प्रत्याशी व दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल के साथ रोड शो किया। यह रोड शो भोलानाथ नगर से शुरू हुआ और बाबूराम स्कूल, अनाज मंडी, ज्वाला नगर से होते हुए कस्तूरबा नगर समाप्त हुआ। रोड शो में प्रचार के कई रंग भी देखने को मिले। काटरून कलाकारों ने मनोरंजन करके और बच्चों ने नृत्य पेश करके आप के लिए वोट मांगे।

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस