Move to Jagran APP

Delhi Election 2020: सादगी के साथ रफ एंड टफ स्टाइल में रहना है अखिलेश को पसंद

Delhi Election 2020 फिटनेस के लिए अखिलेश जिम आदि नहीं जाते बल्कि वे लोगों के साथ चलते रहते हैं। इसी से उनकी दो तीन घंटे की सैर हो जाती है।

By Sanjay PokhriyalEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 09:12 AM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 09:14 AM (IST)
Delhi Election 2020: सादगी के साथ रफ एंड टफ स्टाइल में रहना है अखिलेश को पसंद
Delhi Election 2020: सादगी के साथ रफ एंड टफ स्टाइल में रहना है अखिलेश को पसंद

नई दिल्ली, प्रियंका दुबे मेहता। Delhi Election 2020: आम आदमी जो कि अपने जीवन की समस्याओं से घिरा हुआ है, वह फैशन और स्टाइल को नहीं बल्कि अपने नेता के कार्य से उसे अपना हीरो मानता है। मॉडल टाउन विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी अखिलेश पति त्रिपाठी का यही मानना है। उनका कहना है कि वे राजनीति के वीआइपी कल्चर का अनुसरण कतई नहीं करते। आरामदायक कपड़े और अनुशासित जीवनशैली उनकी पहचान है।

loksabha election banner

लोगों के मिलने जुलने से शुरू होती है सुबह

रात को साने में चाहे कितनी भी देरी क्यों न हो जाए, अखिलेश सुबह छह पार्क में पहुंच जाते हैं। वहां जाकर लोगों से मिलना, उनकी समस्याएं जानना और फिर काम में जुट जाना। उनकी दिनचर्या का यही हिस्सा है। सुबह के नाश्ते का बाद खाने पानी का कोई नियत समय नहीं होता। उनका कहना है कि बिना खाए भी उनमें ऊर्जा बनी रहती है तो उसका एक ही कारण है, लोगों को उत्साह।

एक घंटा बस अपने लिए

अखिलेश अपने लिए दिन में मात्र एक घंटे का समय निकालते हैं। इस दौरान किताबें पढ़ना और कविताएं सुनना उन्हें बहुत पसंद है। उनका कहना है कि साहित्य में उनकी शुरुआत से रुचि रही है और कहीं न कहीं साहित्यिक रचनाओं व आंचलिक परिवेश के नाटकों ने उन्हें एक बेहतर इंसान बनने की प्रेरणा दी है। मुंशी प्रेमचंद की कृतियों, महात्मा गांधी के विचारों और गौतम बुद्ध के दर्शन ने उन्हें जमीन से जुड़े रहना सिखाया है।

साधारण रहना ही अंदाज है

अखिलेश का कहना है कि एक ऐसा वर्ग है जो केवल समस्याओं व जीवन की चुनौतियों में घिरा रहता है। उसे फैशन और स्टाइल से कोई लेना देना नहीं है। ऐसे में आवश्यक परिधानों से वे जनता के लिए स्टाइल आइकन बने हुए हैं। कुर्ता पायजामा और जैकेट के साथ मफलर, बस इसी तरह का परिधान में वे लोगों के बीच भी पहुंचते हैं और घर पर भी रहते हैं।

फिटनेस के लिए लोगों के बीच जाना पसंद

फिटनेस के लिए अखिलेश जिम आदि नहीं जाते बल्कि वे लोगों के साथ चलते रहते हैं। इसी से उनकी दो तीन घंटे की सैर हो जाती है। इसके अलावा वे कुछ योग व स्ट्रेचिंग भी कर लेते हैं लेकिन अभी चुनावी तैयारियों में यह सब बंद है। अभी केवल पदयात्रा से अपनी फिटनेस को बरकरार रख रहे हैं।

खानपान में नहीं करते परहेज

अखिलेश का कहना है कि वे खानपान में किसी विशेष प्रकार की डायट नहीं लेते। जहां जाते हैं लोग उन्हें जो भी खिला देते हैं वे खा लेते हैं। इस दौरान कई बार पूरा पूरा दिन बिस्किट पर निकाल देते हैं। वे किसी प्रकार के भोजन को मना नहीं करते, लोगों ने जो कुछ भी प्यार से खिला दिया वे उन्हीं के साथ बैठकर खा लेते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.