नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Assembly Election Result 2020 : दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में 70 में से 62 सीटें जीतने वाली आम आदमी पार्टी सरकार अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के नेतृत्व में अगले सप्ताह शपथ ले सकती है। बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव-2015 का प्रदर्शन दोहराते हुए आम आदमी पार्टी ने बंपर जीत हासिल करते हुए 62 सीटों पर कब्जा किया है। 

पापा की सरकार बनने के बाद काम पर लौटेंगी हर्षिता

दिल्ली में पूर्ण बहुमत से जीतने के बाद आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल के परिवार में खुशी की लहर है। उनकी बेटी हर्षिता ने कहा कि पार्टी के चुनाव प्रचार के लिए उन्होंने कार्यालय से छुट्टी ली थी।

AAP की सरकार बनने के बाद ही वह काम पर लौटेंगी। उन्होंने कहा कि मेरे साथ साथ अन्य स्वयंसेवकों ने अपने-अपने कार्यालयों से छुट्टी लेकर पार्टी के लिए काम किया।

केजरीवाल की पत्नी सुनीता ने केक काटकर मनाया जन्म दिन

वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल के लिए मंगलवार का दिन दोहरी खुशी लेकर आया। एक ओर जहां आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में सत्ता में वापसी की तो मंगलवार को ही उनका जन्मदिन भी था। इस मौके पर सुनीता केजरीवाल ने आम आदमी पार्टी दफ्तर में अपनी जन्म दिन बनाया। इस मौके पर अरविंद केजरीवाल समेत कई AAP वरिष्ठ नेता मौजूद थे। 

केजरीवाल की पत्नी सुनीता केजरीवाल ने पार्टी ऑफिस में कहा कि मैं अपने जन्मदिवस पर इससे बेहतर उपहार की मांग नहीं कर सकती थी। दिल्ली के जनादेश ने उन्हें उपहार दिया है। उन्होंने कहा कि प्रचार के दौरान कई उतार चढ़ाव देखने को मिले, लेकिन कार्यकर्ताओं को अपने काम पर विश्वास था। दिल्ली की जनता ने काम को वोट दिया है। उन्होंने बताया कि चुनाव प्रचार के दौरान केजरीवाल पर किए गए व्यक्तिगत हमले अमर्यादित थे। ऐसे में सकारात्मक रवैये से राजनीति की जानी चाहिए।

Posted By: JP Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस