Move to Jagran APP

Delhi assembly election 2020: जानिए तिलकनगर विधानसभा क्षेत्र के बारे में सब कुछ

यहां के लोगों को पार्किंग की समस्या से जूझना पड़ता है वहीं बिजली और सड़क टटूने से यहां के लोग परेशान रहते हैं। सड़क टूटने के कारण जलजमाव की समस्या काफी होती है।

By Prateek KumarEdited By: Published: Fri, 07 Feb 2020 06:05 PM (IST)Updated: Fri, 07 Feb 2020 06:08 PM (IST)
Delhi assembly election 2020: जानिए तिलकनगर विधानसभा क्षेत्र के बारे में सब कुछ
Delhi assembly election 2020: जानिए तिलकनगर विधानसभा क्षेत्र के बारे में सब कुछ

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए तैयारी हो चुकी है। तिलकनगर के आप प्रत्याशी जरनैल सिंह, भाजपा के प्रत्याशी राजीब बब्बर, कांग्रेस के प्रत्याशी रमिंदर सिंह स्वीटा भी अपनी -अपनी तैयारी पूरी चुके हैं। बता दें कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है और इस बार भाजपा, आप और कांग्रेसके बीच कांटे की टक्कर है। यह सिख बहुल इलाका है यहां पंजाबी लोगों की संख्या काफी है। इस बार यहां कांटे की टक्कर है। बीते दो विधानसभा चुनावों में इस सीट पर आम आदमी पार्टी ने बाजी मारी वहीं, वर्तमान में आप के विधायक जरनैल सिंह फिर से मैदान में हैं।

loksabha election banner

खास बात यह है कि यह इलाका महापुरुष बाल गंगाधर तिलक से प्रेरित होकर यहां का नाम रखा गया है। यह गाजियाबाद और नोएडा से जुड़ा है। पूर्वांचल वोटर्स की बात करें तो यहां पर उनकी संख्या भी काफी है। हालांकि निर्णायक भूमिका में सिख-पंजाबी वोटर्स ही होते हैं।

यह है अहम मुद्दा

  • पार्किंग
  • बिजली
  • सड़क
  • जलजमाव

यहां के लोगों को पार्किंग की समस्या से जूझना पड़ता है वहीं बिजली और सड़क टटूने से यहां के लोग परेशान रहते हैं। सड़क टूटने के कारण जलजमाव की समस्या काफी होती है। लोग इसको लेकर अक्सर आवाज उठाते रहे हैं। इस विधानसभा क्षेत्र में प्रमुख इलाकों की बात करें तो तिलक नगर, अशोक नगर, महावीर नगर, तिलक विहार, महावीर नगर, भूपेंद्र सिंह नगर, अजय एंक्लेव और मीनाक्षी गार्डन हैं। यहां के निवासी ने बताय कि सड़कों की स्थिति काफी खराब रहती है। बारिश से जलजमाव हो जाता है। इससे लोगों को परेशानी होती है। यहां की पार्कों का हालत खास्ता है। पानी आपूर्ति की भी समस्या बनी है।

इस बार दिल्ली में विधानसभा चुनाव आठ फरवरी को है। वहीं मतगणना 11 फरवरी को होगी। दिल्ली के विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव आयोग ने पूरी तैयारी कर ली है।  

दिल्ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.