नई दिल्‍ली, जागरण संवाददाता। Delhi Assembly Election 2020: पूर्वी दिल्‍ली के एक चुनावी सभा में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने विरोधियों को जमकर निशाने पर लिया। उन्‍होंने कहा कि पहली बार किसी जनसभा में हूं, जहां लोगों ने तालियां बजाकर पूरी गर्मजोशी के साथ मेरा स्वागत किया है। इसलिए मैं भी आपका अभिनंदन करता हूं।

उन्‍होंने कहा कि आज मैं अगर आया हूं तो कोंडली विधानसभा के प्रत्याशी राजकुमार ढिल्लो के लिए आया हूं। राजकुमार ढिल्लो एक ऐसे प्रत्याशी हैं, जिसकी जेब में पैसा नहीं है और खुद झुग्गी में रहते हैं। 

आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी करोड़पति हैं अगर हमारे प्रत्याशी को चुनाव लड़ना होता है तो जनता से चंदा लेकर चुनाव लड़ते हैं। मैं तो मानकर बैठा हूं कि कोंडली विधानसभा से राजकुमार ढिल्लो कि जीत पक्की हैं।

राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर श्याम प्रसाद मुखर्जी का सपना पूरा करते हुए एक देश में दो निशान, दो विधान व दो प्रधान समाप्त करते हुए भाजपा की मजबूत सरकार ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत बनाया। राम जन्मभूमि मामले की चर्चा करते हुए कहा, विरोधी कहते थे भाजपा राम जन्मभूमि का समाधान नहीं चाहती है। सुप्रीम कोर्ट का फैसला आया पूरा देश विशेष कर अल्पसंख्यक समुदाय ने फैसले को सम्मान दिया।

रक्षामंत्री ने कहा कि 2022 तक देश में सभी को पक्का मकान देने का काम पूरा कर लिया जाएगा। साथ ही सभी घरों में नल से शुद्ध पेयजल भी उपलब्ध करा दिया जाएगा। किसी को विश्वास नहीं था कि मोदी सरकार घर-घर शौचालय बनाएगी। पूरे गांव देहात में शौचालय का निर्माण कराकर हमारी सरकार ने महिलाओं को इज्जत देने का काम किया।

रक्षा मंत्री ने वाइ-फाइ को लेकर तंज कसा। कहा कि केजरीवाल ने फ्री वाइफाइ (Wi-Fi) देने का वादा किया था, क्या आपको फ्री मिल रहा है? उन्होंने कहा था 5 हज़ार डीटीसी बसे चलेंगी, मैं समझता हूं आधी भी बसें आ गई होती तब भी दिल्लीवालों का भला हो जाता।

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस