Move to Jagran APP

Cyber Crime: CM अरविंद केजरीवाल को लगातार धमकियां दे रहा शख्स राजस्थान से गिरफ्तार

समाचार एजेंसी एएनआइ के मुताबिक सीएम केजरीवाल को धमकी देने वाला राजस्थान का रहने वाला है और उसकी गिरफ्तारी भी राजस्थान के किसी इलाके से हुई है।

By JP YadavEdited By: Published: Sat, 05 Oct 2019 11:30 AM (IST)Updated: Sun, 06 Oct 2019 08:44 AM (IST)
Cyber Crime: CM अरविंद केजरीवाल को लगातार धमकियां दे रहा शख्स राजस्थान से गिरफ्तार
Cyber Crime: CM अरविंद केजरीवाल को लगातार धमकियां दे रहा शख्स राजस्थान से गिरफ्तार

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली पुलिस की साइबर सेल (Cyber Cell of Delhi Police) ने आम आदमी पार्टी (AAM AADMI PARTY) मुखिया और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Delhi CM Arvind Kejriwal) को जान से मारने की धमकी देने के मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया है। शख्स को राजस्थान के अजमेर से गिरफ्तार कर लिया है।

loksabha election banner

आरोपित की पहचान 36 वर्षीय मनीष सारस्वत के रूप में हुई है। बीई इंफॉरमेशन टेक्नालाजी से ग्रेजुएट मनीष मानसिक तौर पर बीमार बताया जा रहा है। पुलिस उसके लैपटाप को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन कर रही है। मनीष की डॉक्टरों द्वारा काउंसलिंग करवाई जाएगी। यह पता लगाया जाएगा कि उसने केजरीवाल के अलावा अन्य को भी तो इस प्रकार के मेल नहीं भेजे हैं।

पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि गत दिनों मुख्यमंत्री को धमकी भरे दो मेल आए थे। मुख्यमंत्री कार्यालय से इसकी शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की साइबर सेल मामले की जांच कर रही थी। जिस लैपटाप से ईमेल भेजे गए थे उसके आइपी (इंटरनेट प्रोटोकॉल) एड्रेस की जांच करने पर आरोपित का सुराग मिला।

आइपी एड्रेस को ट्रेस करते हुए पुलिस राजस्थान और फिर अजमेर तक पहुंची जिसके बाद पुलिस की टीम ने अजमेर से मनीष सारस्वत को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में पता चला कि उसने गूगल से दिल्ली के मुख्यमंत्री की मेल आइडी प्राप्त की थी। मालूम हो कि इससे पहले भी दिल्ली के मुख्यमंत्री को धमकी भरे व भद्दे मेल भेजे गए थे। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था। आइपी एड्रेस से मिला आरोपित का सुराग, पुलिस ने उसके लैपटाप को कब्जे में लेकर मामले की छानबीन शुरू कर दी है

वहीं, दिल्ली पुलिस के अधिकारियों की मानें तो सीएम की ओर से मिली शिकायत के बाद से ही विभाग ने सक्रियता से मामले की जांच शुरू कर दी थी। धमकियां ईमेल के जरिये भेजी गई थीं, इसलिए पूरा मामला साइबर सेल को भेज दिया गया था। काफी दिनों की जद्दोजहद के बाद पुलिस इस शख्स के पास पहुंची और उसे गिरफ्तार किया।

नहीं पता चला धमकी के पीछे मकसद

पुलिस की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं है। यह भी पता चला है कि दिल्ली पुलिस इस शख्स से पूछताछ कर रही है, लेकिन इसका खुलासा नहीं हुआ है कि वह आखिर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को धमकियां क्यों दे रहा था?

केजरीवाल को पहले भी मिल चुकी है धमकी

गौरतलब है कि सीएम अरविंद केजरीवाल को धमकी मिलने का यह पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी न केवल अरविंद केजरीवाल, बल्कि परिवार के अन्य सदस्यों को भी धमकी मिल चुकी है। यहां तक कि उनकी बेटी को भी धमकी दे चुकी है। इसमें भी एक युवक की गिरफ्तारी हुई थी। 

केजरीवाल पर हो चुके हैं हमला

गौरतलब है कि अरविंद केजरीवाल पर सीएम बनने से पहले और बाद में कई बार हमले हो चुके हैं। लोकसभा चुनाव-2019 में भी एक जनसभा के दौरान उन पर हमला हुआ था। बाद में हमलावर ने अपनी गलती मानते हुए माफी मांग ली थी।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.