नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Delhi Assembly Elections 2020: गांधी नगर से भाजपा उम्मीदवार अनिल वाजपेयी ने गीता कॉलोनी स्थित एसडीएम कार्यालय में नामांकन किया। अनिल वाजपेयी पहले आम आदमी पार्टी में थे लेकिन बगावत के बाद उन्होंने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। आप से भाजपा में चले जाने के बाद इन्हें अयोग्य घोषित कर दिया गया था।

अनिल वाजपेयी 2015 के विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की टिकट पर गांधी नगर से विधायक चुने गए थे। फिलहाल वह एक बार फिर से इसी सीट से भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ रहे हैं।

नामांकन के लिए आज आखिरी तारीख

विधानसभा चुनाव में उम्मीदवारों के नामांकन के लिए मंगलवार (21 जनवरी) को आखिरी तारीख है। अंतिम दिन भी काफी संख्या में उम्मीदवार नामांकन करेंगे और हलफनामा देंगे। दोपहर तीन बजे के बाद नामाकंन के लिए निर्वाचन अधिकारी कार्यालयों में आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। 22 जनवरी को उम्मीदवारों के नामांकन की जांच होगी।

बता दें कि चुनाव आयोग के कार्यालय के अनुसार 14 जनवरी से लेकर सोमवार तक कुल 496 उम्मीदवारों ने 722 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं। इनमें 395 पुरुष व 101 महिला उम्मीदवार शामिल हैं। शनिवार तक 153 उम्मीदवारों ने 214 पर्चे दाखिल किए थे। इस तरह 508 नए नामांकन हुए हैं।

सोमवार को नामांकन कराने वालों में भाजपा व कांग्रेस के उम्मीदवार अधिक शामिल रहे। वहीं आप के उम्मीदवार व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने शकूरबस्ती, वंदना कुमारी ने शालीमार बाग व शोएब इकबाल ने मटियामहल सीट से नामांकन कराया। इसके अलावा भी आप के अन्य कई उम्मीदवारों ने नामांकन किया। आप के करीब 50 उम्मीदवार पहले ही नामांकन कर चुके हैं।

 

Posted By: Mangal Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस