नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में जोरशोर से जुटी दिल्ली में सत्तासीन आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi party) सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने अपना ट्वीटर हैक होने और फिर उसमें आपत्तिजनक बातें लिखने की बात कही है। उनके मुताबिक, उनका ट्वीटर हैंडल कुछ देर के लिए ही हैक हुआ और फिर सामान्य हो गया। इसी ट्वीटर हैंडल पर उन्होंने इस बाबत पूरी जानकारी भी दी है। 

इस पूरे मामले में उन्होंने ट्वीट किया- 'किसी ने मेरा ट्वीटर हैंडल हैक किया और उस पर धार्मिक देवताओं के लेकर आपत्तिजनक बातेंं लिखीं, जिससे चुनाव के दौरान मेरी पार्टी को नुकसान पहुंचाया जा सके। मैं इसको लेकर उचित कदम उठाऊंगा, जो भी जरूरी होगा। हर किसी को अपनी बात कहने और अपने धर्म को मानना का अधिकार है, सबको एक-दूसरे के धर्म को आदर करना चाहिए।'

यहां पर बता दें कि शुक्रवार को दिल्ली सरकार में मंत्री राजेंद्र पाल गौतम के ट्वीटर हैंडल पर राम और कृष्ण को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी। इस ट्वीट में सवालिया लहजे में कहा गया था कि राम और कृष्ण पूर्वज हैं तो उन्हें इतिहास की किताबों में क्यों नहीं पढ़ाया जाता। 

यह था ट्वीट- 'अगर यह बात प्रमाणित है कि भगवान राम और कृष्ण पूर्वज हैं तो इन्हें इतिहास में क्यों नहीं पढ़ाया जाता। पूर्वजों का इतिहास होता है, जबकि इनका कोई प्रमाणिक इतिहास नहीं है।' यह पौराणिक कथाएं हैं, ऐतिहासिक नहीं, जबकि पेरियार का दृष्टिकोण प्रमाणिकता और तार्किकता के आधार पर था।' वहीं, जैसे यह मीडिया में चर्चा पाने लगा तो अचानक यह ट्वीट ट्वीटर हैंडल से हट गया। 

कुछ देर बाद ही मंत्री राजेंद्र पाल गौतम ने इस बाबत कहा कि मैंने इस तरह का कोई ट्वीट ही नहीं किया। उन्होंने कहा कि चुनाव नजदीक होने के चलते किसी ने हमारी पार्टी को नुकसान पहुंचाने के लिए ऐसी शरारत की है। साथ ही यह भी कहा सभी धर्म बराबर हैं, हम सभी धर्मों का सम्मान करते हैं।

दिल्ली-एनसीआर की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

Posted By: JP Yadav

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप