नई दिल्‍ली, एएनआइ। दिल्ली वक्फ बोर्ड (Delhi Waqf Board) के चेयरमैन और आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक अमानतुल्लाह खान (Amanatullah Khan) पर भ्रष्‍टाचार निरोधक शाखा (ACB) ने एफआइआर दर्ज किया है। दिल्‍ली वक्‍फ बोर्ड में अमानतुल्‍लाह द्वारा पैसे को सही तरीके से इस्‍तेमाल नहीं करने और कई आरोपों के कारण एफआइआर दर्ज की गई है। यह कार्रवाई प्रिवेंशन ऑफ करप्शन के तहत की गई है। दर्ज एफआईआर में वक्फ बोर्ड में रिक्रूटमेंट में गड़बड़ी की शिकायत की बात भी कही गई है। जिसमें जांच के बाद एफआईआर दर्ज हुई है।

ओखला से हैं आम आदमी पार्टी के प्रात्‍याशी

इस बार आप के विधायक अमानतुल्‍लाह ओखला विधानसभा क्षेत्र से प्रत्‍याशी हैं। दिल्‍ली चुनाव के बीच में एफआइआर दर्ज होने से आम प्रत्‍याशी को परेशानी हो सकती है। अमानतुल्‍लाह खान दिल्‍ली वक्‍फ बोर्ड के अध्‍यक्ष हैं।

100 करोड़ रुपये घोटाले का आरोप

दिल्ली वक्फ बोर्ड के चेयरमैन अमानतुल्लाह खान पर प्रदेश कांग्रेस ने पहले भी घोटाले का आरोप लगाया था। इसको लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी का एक प्रतिनिधि मंडल उपराज्यपाल अनिल बैजल से मुलाकात कर शिकायत कर चुका था। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अनुसार 100 करोड़ के घोटाले का मामला है। प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल उपराज्यपाल को ज्ञापन सौंपते हुए दिल्ली वक्फ बोर्ड में चल रही अनियमितताओं, भाई भतीजावाद और भ्रष्टाचार की ओर ध्यान दिलाया था। पैसे की अनियमितताएं के कारण अमानतुल्‍लाह खान को अध्‍यक्ष पद से हटाने की मांग भी की गई थी।

दिल्‍ली में इस बार आठ फरवरी को चुनाव होना है वहीं मतों की गणना इस बार 11 फरवरी को होगी। चुनाव के इस रण में हर पार्टी अपनी जोर आजमाइश कर रही है। सभी पार्टी के नेता ताबड़तोड़ रैली और जनसभा कर जनता को अपनी उपलब्धि बता रहे हैं। दिल्‍ली के इस बार के चुनाव में जहां आप पर अपने पुराने प्रदर्शन को दुहराने का दबाव है वहीं सत्‍ता से दूर कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के लिए सत्‍ता में वापसी करने का सुनहरा मौका है। 

दिल्‍ली-एनसीआर की खबरों को पढ़ने के लिए यहां करें क्‍लिक

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस