नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में भी संसदीय चुनाव जैसी सफलता मिलेगी। जिन विधानसभा क्षेत्रों में हमारी जीत हुई थी उसे तो दोहराना है ही, जहां हम पीछे रह गए थे उसमें भी आगे बढ़ना है। कार्यकर्ताओं का जिस तरह का उत्साह व जोश है यह बने रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह कार्य असंभव नहीं है। हमने छह महीने पहले जिस तरह की ताकत दिखाई थी उसे दोहराना भर है। उन्होंने यह बात गाजीपुर में आयोजित कार्यकर्ता धन्यवाद सम्मेलन में कहीं।

हाल में ईस्ट दिल्ली हब के शिलान्यास कार्यक्रम के सफल आयोजन को लेकर गंभीर ने यह आयोजन किया था। उन्होंने कहा कि पूर्वी दिल्ली को केंद्र सरकार का भरपूर सहयोग मिल रहा है तभी यहां ईस्ट दिल्ली हब बनने जा रही हैं, जहां तमाम सुविधाएं होंगी और पांच हजार करोड़ रुपये का निवेश होगा।

गौतम गंभीर ने कहा कि प्रदूषण को कम करने के लिए दिल्ली सरकार तो कोई काम कर नहीं रही, लेकिन निगम जरूर कर रहा है। अब आने वाले दिनों में उनके माध्यम से हर विधानसभा क्षेत्र में दो-दो एयर फ्यूरीफायर लगाए जाएंगे। इसकी शुरूआत आगामी जनवरी माह में लाजपत नगर से होगी, जिससे कि लोगों को स्वच्छ हवा मिल सके।

उन्होंने कहा कि अब जहां कूड़ा होगा वहीं खाद और बिजली बनेगी। जिससे कूड़ा बचेगा ही नहीं। घर-घर ई-रिक्शा पहुंचेंगे जिससे कहीं गंदगी दिखाई नहीं देगी। इस योजना पर लगातार कार्य हो रहा है। जिससे ईस्ट दिल्ली बेस्ट दिल्ली बनेगी। यह सब कार्य तभी संभव है जब सभी कार्यकर्ता मिलकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री ने 40 लाख लोगों को मालिकाना हक देने की जो सौगात दी है उसे हम सभी कार्यकर्ता मिलकर आगे बढ़ाएंगे। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता हर झुग्गी बस्ती में लोगों को आश्वस्त करें जहां झुग्गी है वहीं मकान मिलेगा।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस