Move to Jagran APP

सीटों की सौदेबाजी का वीडियो वायरल, छत्तीसगढ़ के साथ एमपी के कांग्रेस नेताओं का भी नाम

स्टिंग कर वीडियो बनाने वाले शख्स फिरोज सिद्दीकी का साफ तौर पर कहना है कि कई नेताओं के वीडियो हैं और सब असली हैं।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 02 Oct 2018 09:07 PM (IST)Updated: Wed, 03 Oct 2018 11:57 AM (IST)
सीटों की सौदेबाजी का वीडियो वायरल, छत्तीसगढ़ के साथ एमपी के कांग्रेस नेताओं का भी नाम
सीटों की सौदेबाजी का वीडियो वायरल, छत्तीसगढ़ के साथ एमपी के कांग्रेस नेताओं का भी नाम

रायपुर [राज्य ब्यूरो]। सीटों की सौदेबाजी वाले वायरल वीडियो में छत्तीसगढ़ के साथ मध्यप्रदेश के कांग्रेस नेताओं का भी नाम है। स्टिंग कर वीडियो बनाने वाले शख्स फिरोज सिद्दीकी का साफ तौर पर कहना है कि कई नेताओं के वीडियो हैं और सब असली हैं।

loksabha election banner

सिद्दीकी ने दोनों प्रदेशों के कांग्रेस नेताओं में मुख्यमंत्री पद के दावेदारों की दावेदारी को खत्म करने और उनकी सीडी होने की बात की है। इस कारण न केवल छत्तीसगढ़, बल्कि मध्यप्रदेश और दिल्ली तक कांग्रेस हैरत में पड़ गई है। अब वायरल वीडियो में फंसी कांग्रेस न केवल गर्दन बचाने का रास्ता ढूंढ रही है, बल्कि भाजपा पर फिर से आक्रामक होने की दूसरी रणनीति बनाने में जुट गई है।

वीडियो के अंश-

फिरोज- दुर्ग संभाग के एक बड़े नेता का नाम लेते हुए कहा कि उसका कुछ कर दिया जाए। उसको कुछ ऑफर देना होगा। बोलना पड़ेगा, तुम सीएम बन जाओगे। सरगुजा संभाग के एक नेता का नाम लिया और कहा, उसे भी देखना पड़ेगा।

एक पूर्व मंत्री की जबरदस्त सीडी होने की बात कही और कहा, जब चाहो दिखा दूंगा। कांग्रेस के जिस बड़े नेता से बात हो ही थी, उसे फुसलाने के लिए कहा, इन नेताओं को कहेंगे, आपको धोखा दिए, फिर लाएंगे (सीडी)। उसके बाद राहुल जी को जाकर दिखा देंगे, अपने को कुछ नहीं बोलना। सत्ता के ये लोग क्या कर रहे? आपके 2-3 प्रतिद्वंद्वी हैं। 2-4 दिन में दिल्ली जाकर लाऊंगा।

फिरोज ने उत्तरप्रदेश के कांग्रेस के एक नेता के आपत्तिजनक शब्द का इस्तेमाल करते हुए कहा- वह उत्तरप्रदेश में फंसा था। वह इतना गिरा हुआ है कि...

Image result for congress

एमपी के कांग्रेस नेताओं के नाम

फिरोज ने मध्यप्रदेश के एक वरिष्ठ नेता का नाम लेते हुए वीडियो में दिख रहे पप्पू फरिश्ता से कहता कि उनका नाम बताएं क्या? वहीं के एक राजघराने के नेता का नाम लेते हुए कहा, उनकी सीडी भी किसी के पास है। मध्यप्रदेश के एक और वरिष्ठ नेता का नाम लिया और कहा कि उनके साथ कई का (सीडी) है।

कांग्रेस में गैंगवार चल रहा

जिस तरह से सीडी में चर्चा हुई है, कि डॉ. चरणदास महंत, टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू को निपटाने की बात कही गई है, वह इस बात का प्रमाण है कि कांग्रेस में गैंगवार चल रहा है। सरकार बनाने के लिए कांग्रेस किस हद तक नीचे गिरेगी, इसकी परिकल्पना नहीं की जा सकती।

-शिवरतन शर्मा, प्रवक्ता, भाजपा  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.