Move to Jagran APP

पहले ही दिन रमन के खिलाफ कई ने की ताल ठोकने की तैयारी

मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के विधानसभा क्षेत्र राजनांदगांव से पहले दिन 16 दावेदारों ने चुनाव लड़ने की मंशा जता दी है।

By Arun Kumar SinghEdited By: Published: Tue, 16 Oct 2018 11:35 PM (IST)Updated: Tue, 16 Oct 2018 11:46 PM (IST)
पहले ही दिन रमन के खिलाफ कई ने की ताल ठोकने की तैयारी
पहले ही दिन रमन के खिलाफ कई ने की ताल ठोकने की तैयारी

 नईदुनिया, रायपुर। छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 18 सीटों के लिए अधिसूचना मंगलवार को जारी हो गई है। पहले ही दिन मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के निर्वाचन क्षेत्र राजनांदगांव में दावेदारों की भीड़ देखी गई। इस सीट से 16 लोगों ने नामांकन फार्म खरीदा।

loksabha election banner

पहले दिन बस्तर संभाग की 12 सीटों के लिए 12 व राजनांदगांव जिले की छह सीटों के लिए 26 फार्म बिके। पहले चरण के लिए 23 अक्टूबर तक नामांकन दाखिल किए जाएंगे और 12 नवंबर को मतदान होगा।

इस बार का विधानसभा चुनाव काफी रोमांचक रहेगा, इसके संकेत पहले दिन से ही मिलने शुरू हो गए हैं। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के विधानसभा क्षेत्र राजनांदगांव से पहले दिन 16 दावेदारों ने चुनाव लड़ने की मंशा जता दी है। इनमें कांग्रेस से जिला पंचायत उपाध्यक्ष सुरेंद्र दास वैष्णव, शहर कांग्रेस के महामंत्री हेमंत ओस्तवाल समेत 14 अन्य नाम शामिल हैं।

जोगी के लिए नहीं खरीदा जा सका फार्म 
जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) के सुप्रीमो व राजनांदगांव से पार्टी प्रत्याशी अजीत जोगी के लिए नामांकन फार्म लेने पहुंचे पार्टी के कोषाध्यक्ष गजराज पगारिया और वरिष्ठ नेता विधान मिश्रा को देरी की वजह से बैरंग लौटना पड़ा।

वहीं, बस्तर संभाग की 12 सीटों में कोंटा से सीपीआइ नेता मनीष कुंजाम ने नामांकन फार्म खरीदा। कांकेर जिले की तीन विधानसभा सीटों में कांकेर से तीन फार्म बिके, जिनमें से दो फार्म भाजपा नेता व लैम्पस संघ के अध्यक्ष अविनाश ठाकुर ने लिया है।

रमन के सामने होंगे जोगी 
राज्य की सर्वाधिक हाई प्रोफाइल विधानसभा सीट राजनांदगांव से मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह का चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है। इसी सीट से जकांछ प्रमुख अजीत जोगी ने भी ताल ठोक दी है। जकांछ प्रमुख ने घोषणा की थी कि जिस सीट से मुख्यमंत्री रमन सिंह चुनाव लड़ेंगे वहीं से वह उन्हें चुनौती देंगे।

उधर, जोगी की बहू ऋचा जोगी को बसपा द्वारा अकलतरा से उम्मीदवार बनाए जाने के बाद जकांछ के कोषाध्यक्ष गजराज पगारिया को वहां का प्रभारी बनाया गया है।

मारवाही से भी लड़ सकते हैं जोगी 
जकांछ प्रमुख अजीत जोगी राजनांदगांव के साथ ही मारवाही विधानसभा सीट से भी मैदान में उतर सकते हैं। पार्टी सूत्रों की मानें तो मारवाही विधायक अमित जोगी के इस बार मनेंद्रगढ़ से चुनाव लड़ने की तैयारी है। ऐसे में अजीत जोगी स्वयं मारवाही से भी मैदान में उतर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.