Move to Jagran APP

कांग्रेस के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता मनीष तिवारी ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

तिवारी ने कहा कि अर्थ और अर्थव्यवस्था को सुधारने का दावा करने वाली सरकार ने अर्थ का अनर्थ कर दिया है।

By Hemant UpadhyayEdited By: Published: Mon, 05 Nov 2018 08:08 PM (IST)Updated: Mon, 05 Nov 2018 08:08 PM (IST)
कांग्रेस के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता मनीष तिवारी ने साधा केंद्र सरकार पर निशाना

रायपुर। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनीष तिवारी ने सोमवार को महंगाई और देश की बिगड़ी अर्थव्यवस्था पर भाजपा सरकार पर हमला बोला।

loksabha election banner

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार ने 53 महीने में पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस पर अनाप-शनाप कर लगाकर जनता के 11 लाख करोड़ स्र्पये पर डाका डाला है। छत्तीसगढ़ में सबसे महंगा रसोई गैस सिलेंडर मिल रहा है।

तिवारी ने कहा कि अर्थ और अर्थव्यवस्था को सुधारने का दावा करने वाली सरकार ने अर्थ का अनर्थ कर दिया है।
राजीव भवन में आयोजित पत्रकार वार्ता में तिवारी ने कहा कि दस साल पहले यूपीए सरकार में पेट्रोल 50.06 स्र्पये और डीजल 34.80 स्र्पये बिका था, तब भाजपा ने कांग्रेस को आर्थिक आतंकवाद कहा था। आज अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत यूपीए सरकार के कार्यकाल से 50 स्र्पये कम, उसके बावजूद पेट्रोल 85 स्र्पये और डीजल 82 स्र्पये को छू गया।

सवाल ये है कि जनता को ईवीएम पर भरोसा है या नहीं
तिवारी ने कहा कि सवाल यह है कि जनता को ईवीएम पर भरोसा है या नहीं। कई दलों ने निर्वाचन आयोग में शिकायत की है, लेकिन समझ नहीं आ रहा कि आयोग ईवीएम के इतने बचाव में क्यों है? अब यह मामला सुप्रीम कोर्ट के संज्ञान में है।

राम मंदिर पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मान्य होगा
राम मंदिर मामले पर तिवारी ने कहा कि अयोध्याकांड के बाद केंद्र सरकार ने 67 एकड़ जमीन अधिगृहित की थी। उसमें से लगभग 64 एकड़ जमीन आज भी केंद्र सरकार के कब्जे में है, तो कौन सा कानून लाने की बात कह रहे हैं। तिवारी ने कहा कि इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का जो फैसला होगा, वह कांग्रेस को मान्य होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.