अम्बिकापुर, जेएनएन। छत्तीसगढ़ की अम्बिकापुर विधानसभा सीट पर इस बार मुकाबला काफी रोचक होने वाला है। कांग्रेस का गढ़ मानी जाने वाली इस सीट से वर्तमान में नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव विधायक हैं। इस सीट पर कब्जा जमाने के लिए भाजपा पूरा जोर लगा रही है, वहीं दूसरी तरफ एक किन्नर ने भी प्रत्याशी के रूप में अगला चुनाव यहां से लड़ने की घोषणा की है। रायगढ़ की मेयर मधु किन्नर की मौजूदगी में अम्बिकापुर की मुस्कान किन्नर ने इस विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने का एलान किया है।

मुस्कान ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मैं शपथ पत्र देकर चुनाव लड़ूंगी। जनता ने साथ दिया और चुनाव जीतकर आई तो हर एक वर्ग के लिए पूरा दिल लगाकर काम करूंगी। यदि मैं उनके लिए कुछ नहीं कर सकी तो इस्तीफा दे दूंगी। जनता ने इतने वर्षों से भाजपा और कांग्रेस को देख लिया है, लेकिन पहली बार उन्हें एक किन्नर पर विश्वास करने का मौका मिला है। भाजपा और कांग्रेस के जनप्रतिनिधि सिर्फ स्वार्थपरक राजनीति कर रहे हैं।

अम्बिकापुर में किन्नर भवन के लिए पिछले 2 वर्षों से प्रयास के बावजूद जनप्रतिनिधियों की ओर से कोई सहयोग नही मिला है। रायगढ़ की मेयर मधु किन्नर ने कहा कि आज भी समाज में किन्नर को राजनैतिक दलों से जुड़े लोग स्वीकार करना नही चाहते। मेयर निर्वाचित होने के बाद मुझे कठिन परिस्थितियों का सामना करना पड़ा। फंड की कमी से भी जूझना पड़ा, लेकिन धीरे धीरे स्थिति बदली है। उन्होंने कहा कि यदि मुस्कान पर अम्बिकापुर की जनता विश्वास करती है तो उन्हें लगेगा कि एक ऐसे जनप्रतिनिधि का चुनाव उन्होंने किया है जिसे जनता की सेवा के अलावा कोई दूसरा कार्य नही करना है।

Posted By: Ravindra Pratap Sing