रायपुर, जेएनएन। छत्तीसगढ़ के 15 नगरीय निकायों के चुनाव परिणाम धीरे-धीरे आने शुरू हो गए हैं। सुकमा जिले के कोंटा, बीजापुर के भोपालपटनम ओर, भैरमगढ़ में कांग्रेस ने जीत हासिल कर ली है। कोंटा नगर पंचायत के 15 में से 14 वार्डों में कांग्रेस, एक पर भाजपा, भैरमगढ़ में 10 वार्डों में कांग्रेस पांच पर भाजपा और भोपालपटनम में सभी 15 वार्डों में कांग्रेस की जीत हुई है।

सुबह नौ बजे से इन सीटों पर मतगणना जारी है। करीब दो हजार कर्मचारी 600 मेजों पर वोटों की गिनती कर रहे हैं। प्रत्याशियों के दिलों की धड़कनें बढ़ी हुई हैं। आज 1393 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला होना है। राज्य के चार नगर निगमों, पांच नगर पालिका परिषदों और छह नगर पंचायतों के 370 वार्डों के लिए 20 दिसबंर को मतदान हुआ था। इस दौरान 60 फीसद से ज्यादा मतदाताओं ने अपना मताधिकार का प्रयोग किया था।

राज्य के चार लाख 88 हजार 425 मतदाताओं ने मत का प्रयोग किया था। महासमुंद जिले के बसना उपचुनाव में निर्दलीय शीत गुप्ता जीते, शीत गुप्ता को 205 मत मिले हैं, जबकि कांग्रेस को 61 व भाजपा को 42 मत ही मिले। आम निर्वाचन कोंटा (सुकमा) नगर पंचायत में कांग्रेस को जीत मिली है यहां 14 सीट पर कांग्रेस को जीत मिली, एक सीट पर भाजपा को मिला। बीजापुर के भैरमगढ़ में कांग्रेस का कब्जा हो गया है।

बिरगांव, भिलाई, भिलाई चरौदा और रिसाली नगर निगम में कांग्रेस और भाजपा की प्रतिष्ठा दांव पर है। बिरगांव और भिलाई चरौदा में वर्तमान में भाजपा के महापौर हैं। जबकि भिलाई में कांग्रेस के महापौर हैं। गृहमंत्री ताम्रध्वज की विधानसभा क्षेत्र के रिसाली में पहली बार नगर निगम चुनाव हो रहा है। कांग्रेस और भाजपा ने मतगणना के लिए वार रूम बनाया है।

यह भी पढ़ें : अनिल देशमुख की क्लीन चिट की रिपोर्ट लीक, कोर्ट ने महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री के खिलाफ दिए जांच के आदेश

यह भी पढ़ें : संकट के बीच निकाला समाधान का रास्ता, तीसरी लहर को लेकर तैयार है मध्य प्रदेश सरकार

Edited By: Neel Rajput

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट