Move to Jagran APP

CG Elections 2018: थमा चुनाव प्रचार, दूसरे चरण के लिए मंगलवार को मतदान

Chhattisgarh Elections 2018 सभी मैदानी इलाकों में मतदान दलों की रवानगी का दौर जारी है। नजदीक के मतदान केंद्रों के लिए दल सोमावार को रवाना होगा।

By Hemant UpadhyayEdited By: Published: Sun, 18 Nov 2018 05:06 PM (IST)Updated: Mon, 19 Nov 2018 08:09 AM (IST)
CG Elections 2018: थमा चुनाव प्रचार, दूसरे चरण के लिए मंगलवार को मतदान
CG Elections 2018: थमा चुनाव प्रचार, दूसरे चरण के लिए मंगलवार को मतदान

रायपुर। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का चुनाव प्रचार अभियान रविवार शाम पांच बजे थम गया। राज्य के नक्सलप्रभावित बस्तर और राजनांदगांव क्षेत्र की 18 विधानसभा सीटों के लिए 12 नवंबर को मतदान कराया गया था। अब दूसरे चरण के तहत मंगलवार 20 नवंबर को राज्य की 72 विधानसभा सीटों के लिए मतदान कराया जाएगा।

loksabha election banner

रविवार की शाम 5 बजे से पहले तक विभिन्‍न दलों के नेताओं ने दूसरे चरण के लिए धुंआधार प्रचार अभियान को अंजाम दिया। प्रचार रुकने के साथ ही विधानसभा क्षेत्र से बाहर के लोगों को यहां से जाने का आदेश प्रभावी हो जाएगा। सभी मैदानी इलाकों में मतदान दलों की रवानगी का दौर जारी है। नजदीक के मतदान केंद्रों के लिए दल सोमावार को रवाना होगा।

दूसरे चरण के तहत रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग और सरगुजा संभाग की सभी 72 सीटों के लिए मतदान होगा। चुनाव के दौरान नक्सल हिंसा की आशंका को देखते हुए संवेदनशील विधानसभा क्षेत्रों के चप्पे-चप्पे पर सुरक्षा बल के जवानों को मुस्तैद किया गया है।

दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन भाजपा, कांग्रेस सहित सभी पार्टियों ने पूरा जोर लगाकर प्रचार किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सभी पार्टियों के स्टार प्रचारक रविवार को अंतिम समय तक छत्तीसगढ़ के चुनावी मैदान में डटे रहे। 11 दिसंबर को राज्य में चुनाव परिणाम घोषित होंगे। 

सभी दलों ने झोंकी ताकत

आज भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, यूपी के सीएम योगी आदित्‍यनाथ आदि ने सभाएं ली तो कांग्रेस की ओर से नवजोत सिंह सिद्धू, भूपेश बघेल व पीएल पुनिया आदि ने संभाल रखी थी पार्टी प्रचार की कमान।

मैदानी व पहाड़ी दोनों ही क्षेत्र

जिन 72 सीटों के लिए मंगलवार को मतदान होना है, उनमें मैदानी व पहाड़ी दोनों तरह के इलाके शामिल हैं। सरगुजा संभाग के अधिकांश क्षेत्रों में जहां जंगल व पहाड़ हैं वहीं बिलासपुर, रायपुर व दुर्ग संभाग में सामान्‍यतया मैदानी इलाका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.