Move to Jagran APP

CG Election 2018 : राहुल गांधी ने दिल्‍ली में छत्‍तीसगढ़ के नेताओं से लिया फीडबैक

CG Election 2018 : ढ़ाई घंटे चली बैठक में राहुल ने मतगणना के दौरान नेताओं को सचेत रहने के निर्देश दिए।

By Hemant UpadhyayEdited By: Published: Fri, 30 Nov 2018 08:49 PM (IST)Updated: Fri, 30 Nov 2018 08:49 PM (IST)
CG Election 2018 : राहुल गांधी ने दिल्‍ली में छत्‍तीसगढ़ के नेताओं से लिया फीडबैक
CG Election 2018 : राहुल गांधी ने दिल्‍ली में छत्‍तीसगढ़ के नेताओं से लिया फीडबैक

रायपुर। नई दिल्ली में राष्ट्रीय अध्यक्ष से मिलने पहुंचे प्रदेश कांग्रेस हर नेता से राहुल गांधी ने पहले फीडबैक लिया। सूत्रों के अनुसार राहुल ने हर एक नेता से न केवल चुनाव अभियान बल्कि मतदान और स्र्झान पर भी अलग- अलग बात की।

loksabha election banner

इस दौरान चुनाव परिणाम पर भितरघातियों के असर पर भी बात हुई। छत्तीसगढ़ से पहुंचे सभी नेताओं ने एक सुर में छत्तीसगढ़ में बहुमत का दावा किया। प्रदेश कांग्रेस के नेतााओं के इस दावे को देखते हुए ही राहुल ने भी छत्तीसगढ़ में पार्टी के जीत पर भरोसा जताया। बैठक के दौरान एमपी, राजस्थान और तेलंगाना के चुनाव को लेकर भी सामान्य बातचीत हुई।

छत्तीसगढ़ की 90 सीटों के लिए 12 और 20 नवंबर को दो चरणों में मतदान हो चुका है। मतगणना 11 दिसंबर को होगी। इसे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली बुलाया था। बैठक में प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, अस्र्ण उरांव, चंदन यादव, पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, सांसद ताम्रध्वज साहू, वरिष्ठ नेता मोतीलाल वोरा, चरणदास महंत, देवती कर्मा, शिव डहरिया, मोहम्मद अकबर, सत्यनारायण शर्मा सहित प्रदेश कांग्रेस के अन्य नेता मौजूद थे।

भितरघातियों को चिन्हित किया जा रहा है : पुनिया

बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी पुनिया ने मीडिया को बताया कि चुनाव परिणाम को लेकर राहुल गांधी आश्वस्त नजर आये हैं। बैठक में छत्तीसगढ़ कांग्रेस के नेताओं ने बताया कि भाजपा की तरफ से परिणाम प्रभावित करने की कोशिश की जा रही है, इसलिए प्रत्याशियों को खास तौर पर सचेत रहने को कहा है। राहुल गांधी ने कहा है कि परिणाम आने तक चुनाव को खत्म नहीं मानना चाहिये। मतगणना के लिए भी सतर्क रहना चाहिये। भितरघातियों पर पुनिया ने कहा कि ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष, जिला कांग्रेस अध्यक्ष की तरफ से उनको चिन्हित किया जा रहा।

मतणना को लेकर राष्ट्रीय अध्यक्ष ने दिए टिप्स : बघेल

पीसीसी अध्यक्ष बघेल ने बताया कि बैठक में चुनाव के बाद की समीक्षा की गयी है। छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने जो पुनिया के नेतृत्व में जो काम किया है, उसे लेकर राहुल गांधी संतुष्ट दिखे हैं। मतगणना को लेकर राहुल गांधी ने टिप्स दिये हैं। भाजपा को लोकतंत्र में विश्वास नहीं है, वो किसी भी हद तक जा सकते हैं, इसलिए राहुल ने मतगणना पर भी विशेष ध्यान देने की बात कही है।

---------------

भितरघातियों की रिपोर्ट सौंपी

माना जा रहा है कि पीसीसी अध्यक्ष बघेल अपने साथ भितरघातियों की रिपोर्ट लेकर दिल्ली गए थे। इसे देखते हुए संभावना जताई जा रही है कि चुनाव के नतीजे आने से पहले ही भितरघातियों पर कार्रवाई हो सकती है। पार्टी सूत्रों के अनुसार भितरघातियों में सबसे ज्यादा पार्टी के पार्षदों का नाम शामिल हैं। उल्लेखनीय है कि पीसीसी ने 28 नवंबर को प्रदेश स्तर चुनाव की समीक्षा की थी। इसमें भितरघातियों को लेकर भी चर्चा हुई है।

वोटिंग परसेंटेज के आधार पर जीत-हार का आकलन

बैठक में वोटिंग परसेंटेज के आधार पर जीत-हार का आकलन किया गया। सूत्रों के मुताबिक राहुल गांधी ने संभागवार वोटिंग परसेंटेज और कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में चुनाव परिणाम को लेकर समीक्षा की। राहुल गांधी ने टीम कांग्रेस को बेहतरीन तरीके से चुनाव कराने को लेकर बधाई दी है। उन्होंने पुनिया के नेतृत्व में हुए चुनाव अभियान की तारीफ तो की ही, नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव के नेतृत्व में तैयार किये गये घोषणा पत्र की भी सराहना की।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.