Move to Jagran APP

CG Election 2018 : सदन में जकांछ तो बाहर आप पार्टी निभाएगी जनप्रिय विपक्ष की भूमिका

CG Election 2018 : जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ व आम आदमी पार्टी ने नई सरकार को दी शुभकामना, चेताया भी।

By Hemant UpadhyayEdited By: Published: Wed, 12 Dec 2018 08:22 PM (IST)Updated: Wed, 12 Dec 2018 08:22 PM (IST)
CG Election 2018 : सदन में जकांछ तो बाहर आप पार्टी निभाएगी जनप्रिय विपक्ष की भूमिका
CG Election 2018 : सदन में जकांछ तो बाहर आप पार्टी निभाएगी जनप्रिय विपक्ष की भूमिका

रायपुर। छत्तीगसढ़ की जनता ने कांग्रेस के हाथ में सत्ता की चाबी जरूर सौंप दी है पर उसे सदन के भीतर व बाहर एक विपक्ष नहीं तीन-तीन विपक्ष का सामना पूरे पांच वर्ष करना होगा।

loksabha election banner

भाजपा राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी है ही जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने भी सदन के भीतर व बाहर जनप्रिय विपक्ष की भूमिका निभाने का एलान किया है। आम आदमी पार्टी ने भी कहा है कि भले ही राज्य की जनता ने उन्हें सदन के भीतर अधिकार नहीं दिया पर पूरे पांच साल पार्टी सड़क पर सरकार के जनविरोधी कार्यों का विरोध करेगी। हालांकि जकांछ व आप ने नई सरकार को अपनी शुभकामनाएं भी दी है। जकांछ की ओर से अजीत जोगी व आप की ओर से पार्टी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता उचित शर्मा ने कांग्रेस को सरकार बनाने की बधाई दी है।

जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के अध्यक्ष अजीत जोगी ने राज्य की जनता का जहां आभार जताया वहीं नई सरकार को बधाई भी दी। कहा हम जनादेश का स्वागत करते हैं और छत्तीसगढ़ के हितों को साधने में नई सरकार के साथ मिलकर काम करेंगे। साथ ही सरकार को चेतावनी भी दी कहा सरकार की जनविरोधी नीतियों का विरोध एक सकारात्मक और जनप्रिय विपक्ष की भूमिका निभाते हुए पुरजोर तरीके से जकांछ गठबंधन करेगा।

आम आदमी के मुख्य प्रदेश प्रवक्ता उचित शर्मा ने कहा कि राज्य के लोगों ने परिवर्तन की चाह में एक बेहद सराहनीय फैसला सुनाया है। इस परिवर्तन की राह में 'आप का सहयोग हमेशा बना रहेगा। आप के उम्मीदवार भले हार गए लेकिन उम्मीद नहीं हारी है। राज्य की नई सरकार को अपना हर कदम बेहद सतर्कता के साथ उठाना होगा। राज्य में रचनात्मक विपक्ष की भूमिका भाजपा ही नहीं आप भी निभाएगी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.