रायपुर। मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) के सुप्रीमो अजीत जोगी ने तंज कसते हुए कहा है कि रमन कैसे इतने बड़े खिलाड़ी बन गए हैं कि अब छक्का मारेंगे? आयुर्वेद कॉलेज में छात्र थे, तब तो उन्होंने बल्ला तक नहीं पकड़ा।

जोगी बोले-कांग्रेस और भाजपा के दावे कोरे हैं, प्रदेश में पहली बार कड़ा त्रिकोणीय मुकाबला हुआ है। जोगी ने दावा किया कि जकांछ, बसपा व सीपीआइ गठबंधन सरकार बना रही है।

बुधवार को कचहरी चौक स्थित एक होटल में जकांछ सुप्रीमो ने गठबंधन के सभी 90 प्रत्याशियों, लोकसभा प्रभारियों, जिलाध्यक्षों की बैठक ली। इसमें प्रमुख रूप से बसपा के प्रदेश प्रभारी लालजी वर्मा, अशोक सिद्धार्थ, एमएल भारती, बसपा प्रदेश अध्यक्ष ओमप्रकाश बाचपेयी, पूर्व विधायक दाउराम रत्नाकर, सीपीआइ नेता मनीष कुंजाम, अमित जोगी, डॉ. रेणु जोगी और रिचा जोगी उपस्थित थे।

प्रत्याशियों को मतगणना के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों और नियमों की जानकारी दी गई। जोगी ने कहा कि उनके पास रिपोर्ट है, प्रदेश में भाजपा और कांग्रेस की सरकार नहीं बन रही है। इस बार चौंकाने वाला परिणाम आने वाला है। जोगी ने कहा कि मतगणना में गड़बड़ी की पूरी आशंका है, इसलिए अपना कोई भी मतगणना एजेंट परिणाम की अंतिम घोषणा से पहले टेबल छोड़कर न जाए।

जोगी ने कहा-हमारे विधायक खरीदने की कोशिश, भूपेश बोले-पहले जीतें तो

जोगी ने कहा कि उनके विधायकों को खरीदने की कोशिश हो रही है। दो विधायकों को प्रलोभन भी दिया जा चुका है। उन्होंने प्रलोभन देने वाले नेता और विधायकों का नाम सार्वजनिक नहीं किया। इस पर पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल ने तंज कसते हुए कहा है कि पहले उनके प्रत्याशी जीते तो।

इधर, पत्नी ने कहा, भाजपा की सरकार न बने

जोगी ने अपनी सरकार बनने का दावा किया है और दूसरी तरफ, उनकी पत्नी डॉ. रेणु जोगी का कहना है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार नहीं बननी चाहिए। हालांकि उन्होंने आगे यह भी स्पष्ट नहीं किया वे छत्तीसगढ़ में जकांछ, बसपा व सीपीआइ गठबंधन की सरकार चाहती हैं या फिर कांग्रेस की।

 

Posted By: Hemant Upadhyay

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप