Move to Jagran APP

CG Election 2018: बीजापुर मुठभेड़ में पांच नक्सलियों के मारे जाने की सूचना

CG Election 2018 नक्सल विरोधी कार्रवाई में बीएसएफ का एक जवान भी यहां शहीद हो गया था।

By Sandeep ChoureyEdited By: Published: Mon, 12 Nov 2018 01:32 PM (IST)Updated: Mon, 12 Nov 2018 01:32 PM (IST)
CG Election 2018: बीजापुर मुठभेड़ में पांच नक्सलियों के मारे जाने की सूचना
CG Election 2018: बीजापुर मुठभेड़ में पांच नक्सलियों के मारे जाने की सूचना

बीजापुर। छत्तीसगढ़ में सोमवार को प्रथम चरण के तहत बस्तर और राजनांदगांव की 18 विधानसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है। इसी बीच बीजापुर से नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ मेें पांच नक्सलियों के मारे जाने की खबर हैं। दोपहर करीब 12.20 से घने जंगलों में गोलीबारी शुरू हुई है। सुरक्षा बल पूरी मुस्तैदी के साथ मोर्चे पर डटे हुए हैं। इससे पहले दंतेवाड़ा में सुबह एक पोलिंग बूथ के पास सुरक्षाबलों को छह आईडी मिले थे। दोनों ही जगह आज चुनाव हो रहे हैं। रविवार को छत्तीसगढ़ में छह जगह आईईडी बरामद किए गए थे। नक्सल विरोधी कार्रवाई में बीएसएफ का एक जवान भी यहां शहीद हो गया था।

loksabha election banner

नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने कहा था कि पामेड़ इलाके में मुठभेड़ चल रही है। उन्होंने बताया कि कोबरा बटालियन वहां मोर्चे पर तैनात है। दोनों ओर से करीब 1 घंटे से गोलीबारी जारी है। इस घटना में कोबरा बटालियन के एक सब इंस्पैक्टर और एक कॉन्स्टेबल घायल हुए हैं। उन्हें उपचार के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए रायपुर भेजा गया है।

कांकेर में दो आईईडी बम बरामद
नक्सल प्रभावित इलाकों में चल रहे मतदान के बीच आज सुरक्षा बलों ने बड़ी माओवादी साजिश नाकाम कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने कांकेर में पांच किलो और दस किलो के दो आईईडी बम बरामद किए हैं। जिला पुलिस और बीडीएस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करके जिले के भानुप्रतापपुर विधानसभा कोडेकुर्से के पास मोड से इन विस्फोटक को बरामद किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.