बीजापुर। छत्तीसगढ़ में सोमवार को प्रथम चरण के तहत बस्तर और राजनांदगांव की 18 विधानसभा सीटों के लिए मतदान चल रहा है। इसी बीच बीजापुर से नक्सलियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ मेें पांच नक्सलियों के मारे जाने की खबर हैं। दोपहर करीब 12.20 से घने जंगलों में गोलीबारी शुरू हुई है। सुरक्षा बल पूरी मुस्तैदी के साथ मोर्चे पर डटे हुए हैं। इससे पहले दंतेवाड़ा में सुबह एक पोलिंग बूथ के पास सुरक्षाबलों को छह आईडी मिले थे। दोनों ही जगह आज चुनाव हो रहे हैं। रविवार को छत्तीसगढ़ में छह जगह आईईडी बरामद किए गए थे। नक्सल विरोधी कार्रवाई में बीएसएफ का एक जवान भी यहां शहीद हो गया था।

नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी डीएम अवस्थी ने कहा था कि पामेड़ इलाके में मुठभेड़ चल रही है। उन्होंने बताया कि कोबरा बटालियन वहां मोर्चे पर तैनात है। दोनों ओर से करीब 1 घंटे से गोलीबारी जारी है। इस घटना में कोबरा बटालियन के एक सब इंस्पैक्टर और एक कॉन्स्टेबल घायल हुए हैं। उन्हें उपचार के लिए हेलीकॉप्टर के जरिए रायपुर भेजा गया है।

कांकेर में दो आईईडी बम बरामद
नक्सल प्रभावित इलाकों में चल रहे मतदान के बीच आज सुरक्षा बलों ने बड़ी माओवादी साजिश नाकाम कर दी है। मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षा बलों ने कांकेर में पांच किलो और दस किलो के दो आईईडी बम बरामद किए हैं। जिला पुलिस और बीडीएस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई करके जिले के भानुप्रतापपुर विधानसभा कोडेकुर्से के पास मोड से इन विस्फोटक को बरामद किया।

Posted By: Sandeep Chourey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप