Move to Jagran APP

CG Election 2018 : बंद कमरे में खडगे ने एक-एक कांग्रेस विधायक की जानी मंशा

new chief minister of chhattisgarh खडगे अपनी रिपोर्ट लेकर गुरुवार को दिल्ली रवाना हो जाएंगे, जहां मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा होगी।

By Sandeep ChoureyEdited By: Published: Thu, 13 Dec 2018 10:20 AM (IST)Updated: Thu, 13 Dec 2018 10:20 AM (IST)
CG Election 2018 : बंद कमरे में खडगे ने एक-एक कांग्रेस विधायक की जानी मंशा
CG Election 2018 : बंद कमरे में खडगे ने एक-एक कांग्रेस विधायक की जानी मंशा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री का फैसला बुधवार रात को पार्टी के सभी 68 विधायकों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी पर छोड़ दिया। यह प्रस्ताव तो सार्वजनिक तौर पर पास हुआ, लेकिन उसके बाद हर विधायक ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की तरफ से पर्यवेक्षक बनकर आए पूर्व केंद्रीय मंत्री मल्लिकार्जुन खडगे को बंद कमरे में अपनी राय बताई।

loksabha election banner

खडगे अपनी रिपोर्ट लेकर गुरुवार को दिल्ली रवाना हो जाएंगे, जहां मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा होगी। खडगे शाम सात बजे दिल्ली से रायपुर पहुंचे। प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया, डॉ. चंदन यादव, डॉ. अस्र्ण उरांव समेत प्रदेश के वरिष्ठ नेताओं ने अगवानी की। फिर वे पुनिया और पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल संग जेल रोड स्थित बेबीलोन इन होटल पहुंचे।

जहां पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक पहले से मौजूद थे। बैठक तत्काल शुरू हुई। खडगे ने सभी विधायकों को बंपर जीत की बधाई दी। उसके बाद उन्होंने कहा कि पार्टी हाईकमान ने उन्हें बड़ी जिम्मेदारी देकर उन्हें भेजा है।

मंच पर खड़गे, पुनिया, उरांव, यादव के अलावा पीसीसी अध्यक्ष बघेल, नेता-प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव, सांसद व विधायक ताम्रध्वज साहू और चुनाव अभियान समिति के अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत भी बैठे थे।

डॉ. महंत ने प्रस्ताव रखा कि मुख्यमंत्री के चयन का फैसला राष्ट्रीय अध्यक्ष पर छोड़ दिया जाए। इसका सभी विधायकों ने समर्थन किया। इसके बाद खडगे ने कहा कि राहुल के निर्देश के अनुसार लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत सभी विधायकों की राय भी लेनी है।

उसके बाद खड़गे होटल के एक रूम में चले गए। विधायकों की नंबरिंग की गई। फिर बंद कमरे में एकएक विधायकों से मिलकर और मुख्यमंत्री के लिए उनकी पसंद पूछी। यह सिलसिला आधी रात के बाद तक चलता रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.