रायपुर। राज्य में चुनाव संपन्न होने के बाद अब उम्मीद है कि बहुजन समाज पार्टी निकटवर्ती मध्यप्रदेश में पार्टी के प्रचार को जकांछ प्रमुख अजीत जोगी की सेवाएं लेगी। जकांछ बसपा का गठबंधन है और इस गठबंधन ने मायावती तो प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया है। ऐसे में गठबंधन और बसपा को मजबूत करने के लिए ऐसा करने की योजना बन सकती है।

बसपा मध्यप्रदेश व राजस्थान में अकेले चुनाव लड़ रही है और छत्तीसगढ़ में अजीत जोगी की नवगठित जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ से गठबंधन करके। राज्य में अजीत जोगी ने गठबंधन के स्टार प्रचारक के रूप में धुंआधार जनसभाएं की। मायावती ने भी प्रचार का जिम्मा अजीत जोगी को सौंप दिया था।

मायावती ने स्वयं सिर्फ छह सभाएं ही की। अब उम्मीद है कि गठबंधन के नेता अजीत जोगी की सेवाएं बसपा मध्यप्रदेश में भी ले सकती है। गठबंधन ने जहां अजीत जोगी को छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार तो मायावती को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किया था।

मायावती को प्रधानमंत्री बनाने तथा गठबंधन व बसपा को मजबूत करने के उद्देश्य से बसपा अजीत जोगी की सेवाएं ले सकती है। इस बाबत पार्टी नेता अमित जोगी ने कहा है कि अभी इस पर निर्णय नहीं हुआ है। बसपा अगर सेवाएं चाहेगी तो विचार किया जाएगा।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस