रायपुर। पहले चरण के चुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारकों के साथ रायपुर के प्रत्याशी शामिल नहीं होंगे। वे बस्तर संभाग के चुनाव के बजाए अपने ही क्षेत्र में कार्यकर्ताओं को साधने का काम करेंगे। इससे प्रत्याशियों का स्टार प्रचारकों के साथ शामिल होने वाला खर्च बच जाएगा। भाजपा कार्यालय में प्रत्याशियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने बताया केंद्र से आलाकमान ने अपने-अपने बूथों में पकड़ मजबूत करने कार्यकर्ताओं को साधने फरमान जारी किया है। ऐसे में जिले के सभी सीटों से प्रत्याशी तैयारियों में ही जुटे रहेंगे। बूथ, शक्ति केंद्रों और मंडल स्तर पर कार्यकर्ताओं को जवाबदारी सौंप दी गई है। इस हिसाब से काम शुरू हो चुका है। प्रत्याशियों ने कहा, स्टार प्रचारक रायपुर आएंगे तो उनके साथ शामिल होकर इलाकों में दौरा किया जाएगा।

चुनाव आचार संहिता नियमावली में अगर प्रत्याशी स्टार प्रचारकों के साथ किसी कार्यक्रम में शामिल हुए तो खर्च सीधे उनके खाते में जुड़ जाएगा। अगर कोई स्टार प्रचारक रायपुर आकर दूसरे जिले में हैलीकॉप्टर से उड़ान भरते हैं और स्थानीय प्रत्याशी उनके साथ शामिल होंगे तो आधा खर्च उन्हें भी अपने हिसाब में शामिल करना होगा।

प्रचार के लिए रोचक गाने और स्लोगन तैयार

प्रत्याशियों ने अपने-अपने क्षेत्र के लिए रोचक स्लोगन और गाने तैयार करवाए हैं। पुराने समय में किए जाने वाले प्रचार के तरीकों से हटकर यू ट्यूब, फेसबुक और सोशल मीडिया के हिसाब से पार्टी थीम बनवाया है। लाखों रुपये इसी में खर्च किए हैं। रोचक तरह के पोस्टर दिखने के साथ थीम सांग ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

 

Posted By: Sandeep Chourey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप