बिलासपुर। अपने दो दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने बिलासपुर में बूथ लेबल कार्यकर्ताओं के सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्हें मिशन '65 प्लस' फतह का संकल्प दिलाया। इस दौरान क्षेत्र के 6253 बूथों के कार्यकर्ता मौजूद रहे।

कांग्रेस पार्टी पर भी निशाना

शाह ने कहा आज लोकनायक जयप्रकाश जी की भी जयंती है। जयप्रकाश जी के नेतृत्व में इस देश के लोकतंत्र को बचाने के लिए एक बहुत बड़ी जंग लड़ी। इस शुभ दिन पर मैं छत्तीसगढ़ के महान संगठन के मेरे बूथ के कार्यकर्ताओं के सामने उपस्थित हुआ हूं। अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस सीडी जारी करने वाली पार्टी है। कार्यकर्ताओं से कहा कि यह बात घर-घर जाकर जनता को बताओ।

 

विश्‍व की सबसे बड़ी पार्टी

आज 11 करोड़ कार्यकर्ताओं के साथ भाजपा विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है। यह सब हमारे संगठन के आदि पुरुषों का आर्शीवाद है। हमारे निष्ठावान कार्यकर्ताओं के दम पर ही हम आज भारत के नक्शे पर एक सबसे मजबूत राजनैतिक दल के रूप में उभरे हैं।

सबसे ज्‍यादा विधायक और सांसद भाजपा के

आज देश में सबसे ज्यादा विधायक- सांसद भारतीय जनता पार्टी के हैं। अलग-अलग राज्यों में सबसे ज्यादा मुख्यमंत्री भारतीय जनता पार्टी के हैं। हमारे प्रधानमंत्री भी भारतीय जनता पार्टी के हैं। 19 राज्यों भारतीय जनता पार्टी का झंडा शान से लहर रहा है। अब छत्तीसगढ़ का चुनाव है तीन बार सरकार बनाने के बाद चौथी बार सरकार बनाने के लिए जंग के मैदान पर हम उतर रहे है।

बूथस्‍तरीय कार्यकर्ताओं की भूमिका अहम

इस चुनाव में बूथस्तरीय कार्यकर्ताओं की सबसे अहम भूमिका होगी। आज से 18 साल पहले श्रद्धेय अटल जी ने छत्तीसगढ़ राज्य की नींव रखी थी। उस वक्त यह एक बीमारू राज्य था। राज्य की ज्यादातर जनता के पास पेट भरने के लिए अन्न नहीं था। किसानों की स्थिति खराब थी। सुशासन स्थापित करने के लिए राज्य में 2003 में डॉ रमन के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी और आज छत्तीसगढ़ देश के सबसे तेजी से विकसित हो रहे राज्यों में अपनी जगह बना चुका है।

Posted By: Prateek Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस