Move to Jagran APP

बिहार चुनाव 2020: बक्सर में तीसरे घंटे में मतदान ने पकड़ा जोर, 21.70 फीसद मतदान

मतदान प्रतिशत का बढ़ना यह साबित करने के लिए पर्याप्त है कि मतदाता अब अपने वोट को लेकर निश्चिंत हैं। इसलिए नाश्ता वगैरह करने के बाद वे मतदान के लिए निकल रहे हैं। जिले के चारों विधानसभा में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतार लगी है।

By Edited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 11:56 AM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 11:57 AM (IST)
बिहार चुनाव 2020: बक्सर में तीसरे घंटे में मतदान ने पकड़ा जोर, 21.70 फीसद मतदान
बक्सर जिले में मतदान फीसद तीसरे घंटे में जोर पकड़ लिया

बक्सर, जेएनएन। जिले में शुरुआती नौ बजे तक मतदाता प्रतिशत भले ही कम रहा हो लेकिन तीसरे घंटे में इसने जोर पकड़ लिया। 11 बजे तक बक्सर में 21.70 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग कर लिया। वहीं ब्रह्मापुर विधानसभा क्षेत्र में 17.66, डुमरांव में 19.20 तथा राजपुर में 18.20 प्रतिशत मतदान हुआ। नौ बजे के बाद मतदान प्रतिशत का बढ़ना यह साबित करने के लिए पर्याप्त है कि मतदाता अब अपने वोट को लेकर निश्चिंत हैं। इसलिए नाश्ता वगैरह करने के बाद वे मतदान के लिए निकल रहे हैं। जिले के चारों विधानसभा में मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की लंबी कतार लगी है।

loksabha election banner

बिहार विधानसभा के लिए काेरोना संक्रमण के काल में विश्‍व का सबसे बड़ा चुनाव हो रहा है। इसके पहले चरण की 71 सीटों के लिए मतदान बुधवार की सुबह 7:00 बजे प्रारंभ हो गया है, जिसमें 2.14 करोड़ से अधिक मतदाता 1066 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कर रहे हैं। इसके लिए 31 हजार 380 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। नक्सल प्रभावित जहानाबाद, अरवल, औरंगाबाद, जमुई व मुंगेर जिलों में शाम 4:00 बजे तक ही मतदान होगा। कोरोना संक्रमित निर्धारित समय के अंतिम घंटे में मतदान कर सकेंगे। इसके पहले 78 हजार 691 सर्विस वोटर मतदान कर चुके हैं।

वहीं,  बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) के दूसरे चरण के मतदान के लिए प्रचार का कार्य चरम पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) इसी क्रम में दरभंगा पहुंचे और सभा को संबोधित किया। इसके बाद अब तिरहुत के मुजफ्फरपुर में रैली को संबोधित करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.