Move to Jagran APP

आपकी सतर्कता एवं जागरूकता लोकतंत्र को बनाती है जीवंत : डीएम

तीसरे चरण के छह विधानसभा क्षेत्र में सात नवंबर को होने वाले मतदान में वोट फीसद में अधिक से अधिक वृद्धि कराने को लेकर स्वीप कोषांग जागरूकता अभियान चला रहा है।

By JagranEdited By: Published: Thu, 05 Nov 2020 11:09 PM (IST)Updated: Fri, 06 Nov 2020 12:54 AM (IST)
आपकी सतर्कता एवं जागरूकता लोकतंत्र को बनाती है जीवंत : डीएम
आपकी सतर्कता एवं जागरूकता लोकतंत्र को बनाती है जीवंत : डीएम

मुजफ्फरपुर। तीसरे चरण के छह विधानसभा क्षेत्र में सात नवंबर को होने वाले मतदान में वोट फीसद में अधिक से अधिक वृद्धि कराने को लेकर स्वीप कोषांग जागरूकता अभियान चला रहा है। इस कड़ी में गुरुवार को मुशहरी प्रखंड की छपरा मेघ पंचायत में ग्राम कचहरी के पास मतदाता जागरूकता रात्रि चौपाल कार्यक्रम हुआ। इसमें जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने कहा कि दूसरे चरण के मतदान में मतदाताओं की सहभागिता उत्साहवर्धक रही। सात नवंबर को छह विधानसभा क्षेत्रों में मतदान है। निर्वाचन आयोग के निर्देश के तहत सभी मतदान केंद्रों को एक दिन पूर्व सैनिटाइज कराया जाएगा। सुरक्षित मतदान के लिए पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। इसलिए अधिक से अधिक संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करें। जिला प्रशासन द्वारा सुरक्षित मतदान को लेकर सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की गई है। डीएम ने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं है। सतर्क रहने की आवश्यकता है। आप की सतर्कता एवं जागरूकता लोकतंत्र को जीवंत बनाती है। इसलिए सभी मतदाता लोकतंत्र के इस महापर्व में अपनी सहभागिता सुनिश्चित करते हुए मताधिकार का प्रयोग करें। उन्होंने मतदाताओं से कहा कि वह किसी के बहकावे या प्रलोभन में नहीं आएं। स्वच्छ एवं निष्पक्ष मतदान से लोकतंत्र को मजबूती मिलेगी। इसलिए इस महापर्व में बढ़-चढ़कर हिस्सा लें। कार्यक्रम की शुरुआत सेविकाओं द्वारा मतदाता जागरूकता गीत के माध्यम से की गई। आइसीडीएस डीपीओ ललिता कुमारी ने स्वीप के बारे में लोगों को विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम में सहायक समाहर्ता, सहायक निदेशक बाल संरक्षण इकाई समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.