मुजफ्फरपुर। नेता प्रतिपक्ष व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि इस बार की लड़ाई तानाशाह सरकार एवं गरीब जनता के बीच है। इस लड़ाई में जनता की जीत होगी। बिहार की जनता गरीबी, महंगाई एवं बेरोजगारी से लड़ रही है। डबल इंजन की सरकार गरीबों एवं युवाओं के लिए कुछ नहीं कर पाई। कहा कि महागठबंधन की सरकार बनते ही मेरी कलम दस लाख युवाओं को रोजगार देने के लिए चलेगी। जनता इस बार चूकी तो आगे युवाओं को रोजगार देने की बात कोई नहीं करेगा। बंद मोतीपुर चीनी मिल को हर हाल में चालू कराएंगे। हम किसी जाति, धर्म या संप्रदाय की बात नहीं करते। हम सबको साथ लेकर चलना चाहते हैं। चाहे वह सवर्ण हो, पिछड़ा हो, अति पिछड़ा हो, दलित हो या फिर मुसलमान। हम सबकी बात करते हैं। मंगलवार को कांटी, साहेबगंज एवं बरूराज विधानसभा क्षेत्र से महागठबंधन के उम्मीदवारों के पक्ष में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने ये बातें कहीं।

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि जनता जाग चुकी है। वह किसी बहकावे में नहीं आने वाली। कहा कि अगर हमारी सरकार बनी तो आधी दर पर बिजली देंगे। कृषि ऋण माफ करेंगे। नियोजित शिक्षक नियमित होंगे। आशा एवं जीविका दीदी का मानदेय दोगुना होगा तथा वृद्धा पेंशन एक हजार रुपये की जाएगी। तेजस्वी किसी भी सभा में 15 मिनट से अधिक नहीं बोले। हर जगह उन्होंने अपना भाषण भोजपुरी में शुरू किया। कहा कि वे खांटी बिहारी हैं और एक बिहारी सबपर भारी होगा।

कांटी विधानसभा क्षेत्र से राजद उम्मीदवार इसराइल मंसूरी के पक्ष में मड़वन उच्च विद्यालय मैदान में आयोजित सभा की अध्यक्षता प्रखंड राजद अध्यक्ष बाली सहनी ने की। सभा को राजद जिला अध्यक्ष रमेश गुप्ता, कुढ़नी से राजद प्रत्याशी अनिल साहनी, उमेश चौधरी, केशव ठाकुर, मो. मोहसिन आदि ने सबोधित किया। साहेबगंज विधानसभा क्षेत्र से राजद उम्मीदवार राम विचार राय के समर्थन में साहेबगंज उच्च विद्यालय मैदान में आयोजित सभा की अध्यक्षता प्रो. अजय कुमार ने की। सभा में विधायक राम विचार राय, जय शंकर यादव, छात्र राजद के नेता चंदन यादव, अनिल यादव, मनोज राय आदि ने संबोधित किया।

बरुराज विधानसभा क्षेत्र से राजद उम्मीदवार नंद कुमार राय के पक्ष में मोतीपुर चीनी मिल मैदान में आयोजित सभा की अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष नसीमा खातून ने की। जनसभा को प्रत्याशी नंद कुमार राय, रंजीत झा, किसान नेता गोपाल शाही, वीरेंद्र चौधरी, पंकज जसौलीवाला, रंजीत तिवारी, सर्वेश कुमार मुन्ना, मुखिया अजय राय आदि ने संबोधित किया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस