जमुई, जेएनएन। प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार में बेरोजगारों की फौज खड़ी कर दी। उनकी सरकार बनी तो कैबिनेट की पहली बैठक में 10 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरी देने के फैसले पर मुहर लगेगी। युवाओं को रोजगार के लिए भटकना नहीं पड़ेगा। युवाओं को यही पर काम मिलेगा। 

चारों विधानसभा क्षेत्रों में किया सभा को संबोधित

तेजस्वी शनिवार को चकाई, जिनहरा, मांगोबंदर एवं सिकंदरा में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। इन जगहों पर तेजस्वी ने मतदाताओं से हाथ उठवाकर महागठबंधन के उम्मीदवारों चकाई से सावित्री देवी, झाझा से राजेंद्र यादव जमुई से विजय प्रकाश तथा सिकंदरा में बंटी चौधरी को जीत दिलाने का संकल्प दिलाया। तेजस्वी ने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए भीड़ से सीधा संवाद स्थापित किया। उन्होंने पूछा कि बिना घुस के थाना और ब्लॉक में काम होता है? भिड़ से जवाब ना में मिलते ही तेजस्वी ने सरकार पर बरसते हुए कहा कि 15 साल के शासन में भ्रष्टाचार चरम पर पहुंच गया है। राजद नेता ने प्रधानमंत्री के विशेष पैकेज तथा मुख्यमंत्री के विशेष राज्य का दर्जा के मुद्दे पर भी खूब तंज कसा और कहा कि 15 वर्षों के दौरान बिहार में सुई का भी एक कारखाना नहीं लग सका। इससे युवाओं को रोजगार के लिए इधर उधर भटकना पड रहा है। 

कल कारखाने लगे होते तो काम के लिए नहीं जाना पड़ता दूसरा राज्य

उन्होंने कहा कि कल कारखाने लग गए होते तो यहां के बेरोजगारों को दूसरे प्रदेशों में पलायन नहीं करना पड़ता। तेजस्विनी ने मंचासीन लवली आनंद की ओर इशारा करते हुए कहा कि पति आनंद मोहन को सरकार द्वारा प्रताडि़त किए जाने का भी हिसाब लेने की अपील की। पूर्व सांसद लवली आनंद ने आनंद मोहन एवं उनके समर्थकों पर सरकार के जुल्म का हिसाब चुकता करने के लिए एक-एक वोट महागठबंधन के उम्मीदवारों को देने की अपील की।

 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस