मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar Election 2020 : लोजपा सुप्रीमो चिराग पासवान सीएम नीतीश कुमार पर लगातार हमले कर रहे हैं। आज उन्होंने मुजफ्फर के मीनापुर की सभा में एक और गंभीर आरोप लगाए। कहा, शराबबंदी पर तस्कर हावी हैं और इससे आने वाले पैसे सीधे नीतीश कुमार की जेब में जा रहे। कहा, सात निश्चय और शराबबंदी की समीक्षा की जाएगी। 

बिहार फर्स्ट और बिहारी फर्स्ट विजन के आधार पर काम किया जाएगा। उन्होंने वादों की झड़ी लगाते हुए कहा क‍ि पिछले पचास साल का इतिहास बदलेंगे। समाज के हर वर्ग का विकास किया जाएगा। जहां कहीं भी किसी को परेशानी होगी, उसको दूर करने की दिशा में काम आरंभ किया जाएगा। हालांकि यह बदलाव कैसे आएगा और इसका स्वरूप कैसा होगा, इसकी जानकारी उन्होंने नहीं दी। युवाओं से एक बार फ‍िर आह्वान किया कि ऐसे काम नहीं चलने वाला है। अब जिम्मेदारी तय करने का समय है। उन्होंने कहा कि आप सभी चिराग हैं। आप सभी अपने को चिराग मानकर उसी भाव से काम करेंगे ताे बेहतर परिणाम सामने आएगा।

कहा-नीतीश कुमार ने कोई भी विकास नहीं किया। वे विकास के नाम पर जनता से झूठ बोल रहे हैं। इन बातों से अलग उन्‍होंने सूबे लागू शराबबंदी कानून की समीक्षा करने की बात कही। इसको लेकर बहुत दिनों से मामला चल रहा है। ऐसे में एक खासकर वर्ग को इससे परेशानी भी हो सकती है। महत्वाकांक्षी सात निश्चय योजना को विफल और भ्रष्‍टाचार में ल‍िप्त बताया। उन्होंने आरोप लगाया क‍ि शराबबंदी पर तस्कर हावी हैं। उसके माध्यम से शराब तस्करी के पैसे नीतीश कुमार की जेब में जा रहे।

भ्रष्टाचार और इसे करने वाले को चेतावनी देते हुए कहा कि भ्रष्टाचार चरम है। अब सभी भ्रष्टाचारी जेल जाएंगे। कहा, क‍ि सीतामढ़ी में माता सीता का भव्‍य मंदिर बनाएंगे। इसे अयोध्या से सीधे जोड़ेंगे। प्रवासी की समस्‍या को सुलझाने के लिए सूबे में ही रोजगार मुहैया कराने का वादा किया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस