Move to Jagran APP

JP Nadda Rally: बिहार में बीजेपी का चुनावी शंखनाद, नड्डा बोले-नरेंद्र मोदी और नीतीश ने बदली राजनीति की संस्कृति

Bihar Election 2020 भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मोक्ष की धरती गया से चुनावी शंखनाद कर दिया। इसके पहले उन्‍होंने पटना में हनुमान मंदिर में दर्शन किया और लोकनायक जयप्रकाश नारायण के जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए ।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 02:10 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 06:55 PM (IST)
JP Nadda Rally: बिहार में बीजेपी का चुनावी शंखनाद, नड्डा बोले-नरेंद्र मोदी और नीतीश ने बदली राजनीति की संस्कृति
गया के गांधी मैदान में रैली को संबोधित करने पहुंचे भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा।

पटना, जेएनएन। Bihar Election 2020: भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को गया से बिहार विधानसभा चुनाव का शंखनाद किया। पहली चुनावी रैली में उनके निशाने पर राहुल-प्रियंका रहे। उनका नाम लिए बिना कहा,  भाई-बहन को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और नीतीश सरकार द्वारा किया गया विकास कार्य नहीं दिखता है। उनकी पार्टी ने जिस तरह देश में कई दशक तक शासन किया। उससे कहीं ज्यादा मोदी सरकार ने विकास की रफ्तार बढ़ाई। नड्डा गया के गांधी मैदान में एनडीए की चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। 

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि 11 अक्टूबर को बिहार के लाल और देश के मार्गदर्शक जयप्रकाश नारायण व नानाजी देशमुख का जन्मदिन है। इसलिए यह बताना जरूरी है कि जेपी ने कांग्रेस के खिलाफ पूरे देश में बिहार से आंदोलन की शुरुआत की थी। किंतु उनके शिष्य रहे बिहार के बड़े नेता (लालू प्रसाद) कांग्रेस की गोद में बैठकर अपनी राजनीति कर रहे हैं।

राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बुजुर्गो की ओर इशारा करते हुए कहा कि कांग्रेस व राजद का शासन उन्हें याद है। जहां कभी भय, जाति और विद्वेष की राजनीति होती थी वहां जब से केंद्र में नरेंद्र मोदी और बिहार में नीतीश कुमार की सरकार बनी है तब से भय, जाति, विद्वेष और धर्म की राजनीति खत्म हो गई। अब केवल विकास की कहानी लिखी जा रही है। कहा, जब मैं केंद्र में स्वास्थ्य मंत्री था उस वक्त बिहार में मात्र तीन मेडिकल कॉलेज थे। अपने कार्यकाल में बिहार के लिए 14 मेडिकल कॉलेज खोलने की स्वीकृति देते हुए बड़ी राशि उपलब्ध कराई, जिस पर काम चल रहा है। मोदी और नीतीश सरकार ने देश और बिहार में विकास का आईना दिखाया है। 

उन्होंने कहा कि जो लोग कृषि कानून का विरोध कर रहे हैं, उन्हें किसानों से कोई मतलब नहीं है। मोदी सरकार ने सबसे बड़ी सौगात देते हुए किसानों को पटवारी के बंधन से मुक्ति दिला दी है। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए नड्डा ने कहा कि कभी भी वे अपने शासनकाल का हिसाब जनता को नहीं देते। लेकिन मोदी और नीतीश सरकार प्रत्येक वर्ष जनता के बीच अपना रिपोर्ट कार्ड रखती है। बिहार के लिए प्रधानमंत्री ने एक लाख 25 हजार करोड़ का विशेष पैकेज दिया है। इसलिए बिहार में फिर से एनडीए की सरकार बनाने के लिए गया जिले की दस विधानसभा सीट के सभी प्रत्याशी को अपना बहुमूल्य वोट दे। ताकि विकास की रफ्तार को और तेजी से बढ़ाया जा सके। 

इस मौके पर भाजपा के प्रदेश डॉ. संजय जायसवाल, जदयू के वरिष्ठ नेता सह राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी ङ्क्षसह, हम पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी, डॉ. प्रेम कुमार, सांसद सुशील कुमार ङ्क्षसह, विजय कुमार सहित दसों विधानसभा क्षेत्र के प्रत्याशी मौजूद थे। 

जेपी के आदर्शों और मूल्यों पर चलना ही हमारा संकल्पः नड्डा

इसके पहले रविवार की सुबह नड्डा पटना एयरपोर्ट से सीधे रेलवे स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर दर्शन करने गए। रेलवे स्टेशन से कदमकुआं स्थित जेपी के आवास पहुंचे, जहां जेपी की जयंती कार्यक्रम में शामिल हुए। जेपी को याद किया। नड्डा ने कहा कि उनके बताए आदर्शों और मूल्यों पर चलना ही हमारा संकल्प है। नड्डा के साथ उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी व बिहार बीजेपी अध्यक्ष संजय जायसवाल व अन्य नेता मौजूद रहे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.