Move to Jagran APP

मोरवा और समस्तीपुर के मतदान कर्मियों को मिला प्रशिक्षण

संत कबीर महाविद्यालय परिसर में जिला प्रशासन की ओर से विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान दल पदाधिकारियों को विधानसभा वार एवं पार्टी वार प्रशिक्षण दो पालियों में दिया गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 28 Oct 2020 11:37 PM (IST)Updated: Wed, 28 Oct 2020 11:37 PM (IST)
मोरवा और समस्तीपुर के मतदान कर्मियों को मिला प्रशिक्षण
मोरवा और समस्तीपुर के मतदान कर्मियों को मिला प्रशिक्षण

समस्तीपुर । संत कबीर महाविद्यालय परिसर में जिला प्रशासन की ओर से विधानसभा चुनाव को लेकर मतदान दल पदाधिकारियों को विधानसभा वार एवं पार्टी वार प्रशिक्षण दो पालियों में दिया गया। प्रथम पाली में समस्तीपुर विधानसभा एवं द्वितीय पाली में मोरवा विधानसभा के कार्मिकों को प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षणचर्या का निरीक्षण जिला शिक्षा पदाधिकारी वीरेंद्र नारायण ने किया। इस अवसर पर कार्मिकों को आगामी 7 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए मतदान पूर्व, मतदान के दौरान एवं मतदान के बाद के कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। कार्मिकों से विभिन्न पत्रों को भरवाया भी गया ताकि उन्हें मतदान के दिन किसी प्रकार की दिक्कत नहीं हो। पावर प्रजेंटेशन के माध्यम से विस्तार से बताया गया। मुख्य मास्टर प्रशिक्षक मुकेश कुमार के द्वारा संपादित एवं जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा प्रकाशित मतदान कर्मियों के लिए हस्त पुस्तिका का भी वितरण किया गया। इस परिसर में हीं प्रपत्र 12 द्वारा आवेदन किए गए कार्मिकों का फैसिलिटेशन सेंटर पर मतदान कराया गया। सभी 5 मतदान केंद्रों पर कार्मिकों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कार्मिकों की सुविधा के लिए शुद्ध पेयजल, ऑल बॉडी सैनिटाइजर, हैंड सैनीटाइजर, मास्क वितरण, मेडिकल सुविधा और डमी मतदान केंद्र अवलोकन की सुविधा के साथ हैंड्स ओंन ट्रेंनिग की व्यवस्था की गई थी। मौके पर अवर योजना पदाधिकारी रामप्रवेश सिंह, मास्टर ट्रेनर सतीश कुमार यादव, राकेश कुमार, वीरेंद्र कुमार सिंह, पवन कुमार शर्मा, मनीषचंद्र प्रसाद, अनुपम कुमार सिन्हा, कपिलेश्वर प्रसाद सिंह, रामनरेश राय, फिरोज आलम आदि ने सहयोग किया।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.