Move to Jagran APP

Danapur Election 2020: दबंग रीतलाल यादव राजद के टिकट पर दानापुर से ठोकेंगे ताल , राजद में कई बाहुबलियों को मिला सिंबल

Bihar Election 2020 राजद दूसरे और तीसरे चरण के प्रत्‍याशियों को थमा रहा सिंबल। इस बार राजद ने सबसे ज्‍यादा बाहुबलियों और उनकी पत्‍नियों को दिया टिकट। रीतलाल यादव कुछ दिन पहले ही जेल से जमानत पर निकले हैं।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 12 Oct 2020 02:57 PM (IST)Updated: Mon, 12 Oct 2020 03:01 PM (IST)
बाहुबली रीतलाल यादव की और नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव की फाइल फोटो।

पटना, जेएनएन। Bihar Election 2020:  नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव ने अब एक और बाहुबली को चुनाव मैदान में उतारा है। उन्‍होंने  दबंग छवि के रीतलाल यादव को राजद का सिंबल थमा दिया। रीतलाल यादव दानापुर विधान सभा क्षेत्र से चुनावी मैदान में जोर आजमाइश करेंगे। वे कुछ दिन पहले तक जेल में थे। फिलहाल जमानत पर रिहा हुए हैं। इसके पहले तेजस्‍वी बाहुबली अनं‍त सिंह और उनकी पत्‍नी को टिकट दे चुके हैं। अनंत सिंह ने जेल से कड़ी सुरक्षा में मोकामा से अपना नामांकन दाखिल किया था। मोकामा से ही उनकी पत्‍नी नीलम देवी ने भी नामांकन किया है। पेंच यह था कि यदि अनंत सिंह का नामांकन खारिज हो जाता है तो पत्‍नी चुनावी मैदान में जंग करेंगी। हालांकि अनंत सिंह का पर्चा अब खारिज नहीं हुआ है। नीलम देवी अब अपना नाम वापस ले सकती हैं। राजद की ओर से दूसरे और तीसरे चरण के प्रत्‍याशियों को सिंबल दिया जा रहा है। प्रत्‍याशियों को पहले सिंबल  थमाया जा रहा है, बाद में उनके नाम की घोषणा हो रही है।

loksabha election banner

इसी तरह राजद ने कांटी विधान सभा क्षेत्र से इसराइल को सिंबल दिया है।

दुष्‍कर्म के सजायाफ्ता की पत्‍नी को भी टिकट

तेजस्‍वी ने इस बार नाबालिग से दुष्‍कर्म के मामले में सजायाफ्ता व राजद के पूर्व विधायक राजबल्‍लभ यादव की पत्‍नी विभा देवी को नवादा से टिकट दिया है। आरा जिले के संदेश विधान सभा क्षेत्र से भी उन्‍होंने नाबालिग से दुष्‍कर्म के मामले में फरार अरुण यादव की पत्‍नी किरण देवी पर भरोसा जताया है।

हीना शहाब को टिकट का प्रस्‍ताव

राजद की ओर से तो पूर्व सांसद और बाहुबली शहाबुद्दीन की पत्‍नी हिना शहाब को भी टिकट देने की पेशकश की गई, मगर हिना इस बार चुनाव लड़ना नहीं चाहती । वे 2009, 2014 और 2019 का लोकसभा चुनाव राजद के टिकट पर लड़ चुकी हैं। तीनों चुनाव में हार गईं। इस बार उन्‍होंने अपने करीबी हरिशंकर यादव की दावेदारी पर ही मुहर लगा दी। पिछली बार भी हिना ने हरिशंकर को ही लड़ाया और जिताया था।

लवली आनंद और पुत्र चेतन को भी टिकट

शिवहर से पुत्र चेतन आनंद को सिंबल देने के बाद रविवार को सहरसा से लवली आनंद  को भी टिकट दे दिया गया है। उनके पति आनंद मोहन फिलहाल जेल में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.