मुजफ्फरपुर, जेएनएन। Bihar Election 2020: मोतीपुर चीनी मिल मैदान में 28 अक्टूबर को होने वाली पीएम की सभा की तैयारी तेज हो गई है। पीएम के मंच और डी एरिया के पास रहने वाले प्रशासनिक अफसरों, स्वास्थ्य कर्मियों व नेताओं की दो बार कोरोना जांच की जाएगी। उनका नमूना संग्रह 25 अक्टूबर तक हो जाएगा। नमूने को जांच के लिए आरएमआरआइ पटना भेजा जाएगा। 

सिविल सर्जन डॉ. एसपी ङ्क्षसह ने बताया कि विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत की ओर से जो गाइडलाइन आई है, उसके मुताबिक मंच पर रहनेवाले नेताओं व अन्य की दो बार कोरोना जांच होगी। वीवीआइपी एरिया (डी एरिया) व मंच पर रहने वाले पुलिस अधिकारियों व अन्य की एक दिन पहले आरटीपीसीआर मशीन से जांच की जाएगी। कार्यक्रम के एक दिन पहले भी इनकी रैपिड एंटीजन किट से जांच की जाएगी।

मंच और डी एरिया में बैठने वाले आंगतुकों के सैंपल कलेक्शन के लिए एक विशेष टीम बनाई गई है। एसीएमओ डॉ. विनय शर्मा व जिला कोविड केयर प्रभारी डॉ. अमिताभ सिन्हा की निगरानी में सभी का नमूना संग्रह किया जाएगा। सीएस ने कहा कि मंच और वीवीआइपी एरिया में बैठने वाले सभी लोगों की सूची और फोन नंबर मांगा गया है। जांच के बाद ही तय होगा कि कौन-कौन डी एरिया और मंच के आसपास मौजूद रहेंगे।  

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस