पटना, जेेएनएन । Bihar, Patna Election News 2020:   जिले की बाढ़, मोकामा, मसौढ़ी, पालीगंज और बिक्रम विधानसभा सीटों पर बुधवार, 28 अक्‍टूबर को सुबह सात बजे से मतदान शुरू हुआ। इस क्रम में कुछ बूथ पर लंबी कतार दिखी तो  कुछ पर सन्नाटा पसरा रहा। प्रशासन व पुलिस की चौकसी के कारण सभी जगह शांतिपूर्ण माहौल में मतदान हो रहा है। कुछ जगह ईवीएम खराब होने के कारण आधे से एक घंटे तक मतदान प्रभावित रहा। पालीगंज और मसौढ़ी में लोगों ने अपनी मांगों को लेकर मतदान का बहिष्‍कार किया ।

बाढ़ में घोड़े पर बैठकर पहुंचे मतदान करने :

बाढ़ विधानसभा क्षेत्र में सुबह 10 बजे तक 11 प्रतिशत मतदान होने की सूचना है। यहीं के अथमलगोला माध्यमिक विद्यालय  स्थित बूथ नंबर 18 और 19 पर ईवीएम खराब हो गई। एक को सात बजे के पहले टेक्निशियन ने ठीक कर लिया जबकि दूसरे बदला गया। जगह-जगह अर्ध सैनिक बल मुस्तैद दिखे। यहां के टाल क्षेत्र में कुछ मतदाता घोड़े पर सवार होकर मतदान करने पहुंचे।

सिंगल मास्क पहने प्रत्याशी प्रतिनिधि को हटाने पर विवाद :

बाढ़ में ही बूथ संख्या 280 के पीठासीन अधिकारी ने सिंगल लेयर मास्क पहनने के कारण प्रत्याशी प्रतिनिधि का हटने को कहा। इस क्रम में प्रत्याशी से उनकी  बहस भी हुई। प्रत्याशी ने जिलाधिकारी से शिकायत की बात कही है।

  बिक्रम में आधे घंटे देरी से शुरू हुआ मतदान :

बिक्रम विधान सभा क्षेत्र के बिहटा  इलाके में दस बजे तक करीब 10 प्रतिशत मतदान हुआ। बूथ संख्या 10 और 43 पर मशीन में तकनीकी खराबी आने से करीब आधे घंटे मतदान बाधित रहा। बिंदौल के बूथ संख्या में मशीन खराब होने पर आधे घंटे बाद नई मशीन लगाकर मतदान शुरू कराया गया।

पालीगंज में मतदाताओं ने किया वोट बहिष्कार :

पालीगंज विधान सभा के निरखपुर बहेडिय़ा गांव में मतदाताओं ने सड़क की मांग को लेकर लोकतंत्र के महापर्व का बहिष्कार किया है। बूथ नंबर 236 पर 10 बजे तक एक भी वोट नहीं हो पाया था। इस बूथ पर 983 मतदाता हैं। ग्रामीणों ने रोड की मांग को लेकर नाराजगी जताते हुए अपने मतों का प्रयोग नहीं किया। इस गांव के नजदीक तीन गांव के लगभग एक हजार वोटरों ने बूथ के बाहर बैनर लगा कर इस महापर्व का बहिष्कार किया। प्रशासन  लोगो को मनाने का प्रयास कर रहा है लेकिन ग्रामीण 70 साल में सड़क नहीं बनने के कारण वे परेशान हैं। पालीगंज , अरवल और जहानाबाद सीमा स्थित यह गांव आजादी के बाद से अबतक विकास से दूर है।

मोकामा में सुबह से मतदान की रफ्तार तेज :

मोकामा विधानसभा क्षेत्र में सुबह से मतदान की रफ्तार काफी तेज है। कमोवेश सभी बूथ पर मतदाताओं की लंबी कतार लगी है। 10.30 बजे तक यहां 22 फीसद मतदान हो चुका था।

मसौढ़ी में पुलिया के लिए मतदान बहिष्कार :

मसौढ़ी विधान सभा क्षेत्र के थलपुरा स्थित बूथ संख्या 110 के मतदाताओं ने पुलिस की मांग को लेकर मतदान बहिष्कार किया। साढ़े दस बजे तक यहां एक भी मतदान नहीं हुआ था। धनरुआ के बूथ संख्या 214 के लरहा गांव में भी मतदान का बहिष्कार किया गया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस