पटना, राज्य ब्यूरो । Bihar Election 2020: केंद्रीय वित्‍त राज मंत्री अनुराग ठाकुर ने मंगलवार , 27 अक्‍टूबर को डबल इंजन सरकार की विकास संबंधित उपलब्धियां गिनाईं। बिहार महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव पर भी जमकर हमला किया। तेजस्वी से नरसंहार के आरोपियों वामदलों खासकर माले को गले लगाने पर जवाब मांगा। उन्होंने कहा कि जो अपने मां बाप का नहीं हुआ वह राज्य की जनता का क्या होगा। एनडीए गठबंधन बिहार को आगे ले जाने का काम कर रही है। वे भाजपा मीडिया सेंटर में मंगलवार को पत्रकारों से रूबरू थे। इस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर 1975 की फिल्‍म शोले और इसके विलेन गब्‍बर सिंह की याद ताजा कर दी। अनुराग सिंह ने मंगलवार को कहा कि यदि लोगों ने विपक्षी गठबंधन (महागठबंधन) को वोट किया तो आतंक और भय के राज की वापसी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि सो जा बेटे नहीं हो गब्‍बर सिंह आ जाएगा।जिन माताओं ने बिहार में जंगल राज के दिन देखें हैं, कृपया अपने बच्‍चों, खासकर युवाओं को वोटिंग के दिन सावधानी से अपने वोट के इस्‍तेमाल के बारे में बताएं। अन्‍यथा वे (आरजेडी) तो आतंक और भय का राज चलाने वाले सत्‍ता में आ सकते हैं। 'गौरतलब है कि फिल्‍म शोले में डाकू गब्‍बर सिंह (अभिनेता अमजद) खान ने यह डायलॉग उसका विरोध करने वालों को चेतावनी देते हुए बोला था। गब्‍बर की लाइनें इस प्रकार थीं-'यहां से पचास-पचास कोस दूर गांव में जब बच्‍चा रात को रोता है तो मांग कहती है बेटा सो जा...सो जा नहीं तो गब्‍बर सिंह आ जाएंगा।

 चेहरे पर लगा हुआ दाग छुपता नहीं

कहा बिहार में डबल इंजन की सरकार में काफी विकास हुआ है। विकास दर साढे 11 फ़ीसदी बढी  है, वहीं  बिहार में दो एम्स और दो केंद्रीय विद्यालय है। डबल इंजन की सरकार ने बिहार के हर गांव तक बिजली पहुंचाने का काम किया है। हम लोग विकास में विश्वास रखने वाले हैं एनडीए एकजुट होकर चुनाव लड़ रहा है और इसमें से जबरदस्त सफलता हाथ लगेगी। वहीं, दूसरी तरफ महागठबंधन और राजद पर हमला करते हुए उन्होंने कहा कि आईना कितना भी साफ करने पर चेहरे पर लगा हुआ दाग छुपता नहीं है।

बदहवास पार्टियों का गठबंधन है

 तेजस्वी  यादव पर हमला करते हुए कहा कि बदहवास पार्टियों का गठबंधन राजद वर्ग विभेद फिर से देखना चाहती है। टुकड़े टुकड़े गैंग को गले क्यों लगाया , जब वह अपने पूर्व मुख्यमंत्री रहे मां बाप को भूल गए तो जनता का ख्याल क्या रखेंगे। बिहार की जनता इन पर विश्वास कैसे करेगी। मां- बाप अपने बेटे से यह कहता है कि वोट डालने से पहले यह सोच लेना कि वह नहीं आए मोदी  ने बिहार के विकास का पूरा ध्यान दिया है। एनडीए गठबंधन को आगे ले जाने का काम किया है। महंगाई पर विपक्ष को बोलने का कोई अधिकार नहीं है।

प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता संजय मयूख, जदयू के प्रदेश प्रवक्‍ता अजय आलोक, हम के दानिश रिजवान, वीआईपी के नेता और भाजपा प्रदेश उपाध्‍यक्ष विजय यादव मौजूद थे।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस