Move to Jagran APP

Election NDA Seat Sharing News Update: चिराग की चिरौरी कर थक चुके भाजपा ने कहा, रामविलास पासवान स्‍वस्‍थ होते तो सुलझ जाती सीटों की गुत्‍थी

Election NDA Seat Sharing News Update भाजपा के बिहार प्रभारी जदयू की सीटों की सूची ले‍कर दिल्ली लौटे। लोजपा ने फिर किया नीतीश पर हमला। जदयू ने कहा कि एनडीए में ऑल इज वेल जल्द होगी घोषणा। सीटों पर एनडीए में अभी बैठकों का दौर ही चिराग आज लेंगे फैसला।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 08:03 AM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 10:44 AM (IST)
Election NDA Seat Sharing News Update: चिराग की चिरौरी कर थक चुके भाजपा ने कहा,  रामविलास पासवान स्‍वस्‍थ होते तो सुलझ जाती सीटों की गुत्‍थी
लोजपा के संस्‍थापाक रामविलास पासवान, पार्टी प्रमुख चिराग पासवान व भाजपा प्रदेश अध्‍यक्ष डॉ संजय जायसवाल।

पटना, जेएनएन। Election NDA Seat Sharing News Update:  एनडीए (National Democratic Alliance) में सीटों के बंटवारे (seat sharing)  को लेकर  शीर्ष स्‍तर (high level)  के नेताओं की कई दौर की बैठक हो चुकी है। फिर भी सीटों की गुत्‍थी सुलझ नहीं सकी है। एनडीए में अभी भी बैठकों का दौर ही है। लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष चिराग पासवान (Chirag Paswan)  के अड़़े रहने के कारण एनडीए में सीटों के बंटवारे को लेकर  मामला अटक हुआ है। देर शाम भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल (BJP State President Dr. Sanjay Jaiswal)  ने कहा कि रामविलास पासवान (Ram Vilas Paswan) के अस्वस्थ रहने की वजह से थोड़ी देरी हो रही है। एनडीए में सीट शेयरिंग का निर्णय एक-दो दिनों के भीतर हो जाएगा। इस बीच भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव (Bhupendra Yadav)  व देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis)  जदयू (JDU)  की प्राथमिकता सूची के साथ गत 3 अक्‍टूबर, शुक्रवार को दिल्ली रवाना हो गए हैं। महत्वपूर्ण यह है कि लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने 4 अक्‍टूबर, शनिवार को दिल्ली में पार्टी के राष्ट्रीय संसदीय बोर्ड की बैठक बुलायी है। एनडीए में साथ रहकर वह विधानसभा का चुनाव लड़ेंगे या फिर अलग हो जाएंगे इस पर वह आज आखिरी निर्णय करेंगे।

loksabha election banner

लोजपा ने नीतीश के सात निश्‍चय पर भ्रष्‍टाचार का आरोप लगाया

सीटों पर संग्राम के बीच लोजपा ने शुक्रवार को नीतीश कुमार के सात निश्चय को भ्रष्टाचार का बड़ा माध्यम भी बता दिया। लोजपा के प्रवक्‍ता अशरफ अंसारी ने यह भी कह दिया कि उन्‍हें सात निश्‍चय भ्रष्टाचार का पिटारा है। सात निश्‍चय के सभी कार्य अधूरे रह गए हैं। भुगतान भी नहीं हुआ है। बिहार में अगली सरकार लोजपा के  बिहार फर्स्‍ट, बिहारी फर्स्‍ट विजन डॉक्‍यूमेंट को लागू करेगी। वहीं जदयू के कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने सीट शेयरिंग के मसले पर यह कहा कि एनडीए में आॅल इज वेल। एक-दो दिनों में सीटों का ऐलान हो जाएगा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू के कोर ग्रुप के लोगों के साथ शुक्रवार को दिन में मुख्यमंत्री आवास में मंत्रणा की।

जदयू ने सीटों पर सौंपी अपनी प्राथमिकता सूची

इस बीच यह खबर आयी कि जदयू के वरिष्ठ नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने अपनी प्राथमिकता वाली एक-एक सीट पर भाजपा के बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव व देवेंद्र फड़णवीस से बात कर ली है। जदयू ने अपनी प्राथमिकता की पूरी सूची उपलब्ध करा दी है। ऐसी चर्चा है कि जदयू ने भाजपा की एक-दो सीटों पर भी दावा किया है। भाजपा के बिहार प्रभारियों के स्तर पर इस बाबत कोई विशेष बैठक नहीं हुई।

चिराग आज लेंगे फैसला

लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान द्वारा शनिवार को केंद्रीय संसदीय बोर्ड की बुलायी गयी बैठक महत्वपूर्ण है। लोजपा को जिस तरह से अठारह से बीस सीटों का ऑफर है वह उसे हजम नहीं हो रहा। इस बारे में चिराग अपनी पार्टी के लोगों के साथ बैठक कर अपने फैसले का ऐलान कर देंगे।

Bihar Elections 2020 : बीजेपी-जेडीयू में सीट बंटवारे का ऐलान आज, LJP छोड़ सकती है NDA – Watch video 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.