Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: तेजस्वी यादव और तेजप्रताप की बढ़ी मुश्किलें, दलित नेता हत्‍याकांड में होगी पूछताछ

Bihar Election 2020 हत्‍या के दूसरे दिन एफएसएल टीम ने घटनास्थल पर किया सीन रीक्रिएट । मामले में तेजस्वी यादव व तेज प्रताप यादव को नामजद आरोपित बनाया गया है। मौत के पहले शक्ति मलिक ने वायरल वीडियाे में आशंका जताई थी कि तेजस्‍वी उनकी हत्‍या करा सकते हैं।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 06:30 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 06:30 PM (IST)
लालू यादव के दोनों पुत्र तेजस्‍वी यादव और तेज प्रताप यादव की फाइल फाेटो।

पटना/ पूर्णिया, जेएनएन। Bihar Election 2020:   राजद के पूर्व नेता शक्ति मल्लिक की हत्या मामले में राजद प्रमुख लालू प्रसाद के दोनों बेटों तेजस्वी यादव व तेज प्रताप यादव से पूछताछ हो सकती है। पूर्णिया के एसपी विशाल शर्मा ने बताया कि दोनों को इस मामले में नामजद आरोपित बनाया गया है। आवश्यकता पर दोनों से पूछताछ की जाएगी। कानून के जानकारों का कहना है कि तेज-तेजस्‍वी हत्‍याकांड में प्राइम आरोपित हैं, जिससे चुनाव के बीच में भी उनकी गिरफ्तारी हो सकती है।

loksabha election banner

मौत से पहले वीडियो हुआ था वायरल

  बता दें कि शक्ति मल्लिक की हत्या के दो दिन पूर्व एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें तेजस्वी यादव और अनिल साधु का नाम लेते हुए शक्ति ने आरोप लगाया था कि उनसे राजद के टिकट के नाम पर 50 लाख रुपये की मांग की जा रही है। इतने रूपये नहीं दे पाने पर तेजस्‍वी ने जातिसूचक शब्‍दों का प्रयोग करते हुए उन्‍हें निकल जाने को कहा। जब उन्‍होंने विरोध किया तो जान से मारने की धमकी दी। उन्‍होंने  यह आशंका भी जताई थी कि तेजस्वी उनकी हत्या करा सकते हैं। पुलिस ने तेजस्वी और तेज प्रताप यादव सहित छह लोगों पर केहाट थाना में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

एफएसएल ने साक्ष्‍य एकत्र किए

पुलिस शक्ति के राजनीतिक जुड़ाव, नजदीकी लोगों, आय के स्रोत व लेन-देन के बिंदुओं पर जांच कर रही है। कई लोगों के मोबाइल नंबर भी जांच के दायरे में हैं। सोमवार को भागलपुर से चार सदस्यीय फोरेंसिक जांच टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच की। शक्ति की पत्नी और स्वजनों से पूछताछ कर सीन रीक्रिएट किया गया। एफएसएल की टीम ने मौके से साक्ष्य एकत्र किये हैं। अभी तक हत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया है।

 जारी है आरोप-प्रत्‍यारोप

बता दें कि शक्ति मलिक हत्‍याकांड में उनकी पत्‍नी खुशबू देवी ने तेजस्‍वी यादव, तेजप्रताप यादव और अनिल साधु पर सीधे-सीधे हत्‍या का अारोप लगाते हुए नामजद एफआइआर कराया है। इसके बाद जदयू ने मामले में सीबीआइ की जांच की मांग की । जदयू प्रवक्‍ता अजय आलोक ने तेजस्‍वी पर राजनीतिक साजिश के तहत दलित नेता की हत्‍या कराने का आरोप लगाया। कहा, राजद में सामंती व्‍यवस्‍था है। एक दलित नेता ने मरते-मरते उन्‍हें एक्‍सपोज कर दिया। वहीं आज पांच अक्‍टूबर को जिला जदयू उपाध्यक्ष सह प्रवक्ता पप्‍पू गिरि ने कहा कि मामले में पुलिस और एफएसएल टीम पारदर्शी तरीके से जांच करे। जांच में जो भी दोषी मिले, उसपर सख्त कार्रवाई की जाए।

वहीं राजद जिला प्रवक्ता आलोक राज ने कहा कि शक्ति मल्लिक हत्याकांड में राजनीतिक साजिश के तहत तेजस्वी यादव और तेजप्रताप यादव का नाम दिया गया है। इसकी सीबीआइ जांच होनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.