Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: बिहार में PM मोदी 12 दिन में करेंगे 12 रैलियां, 23 को सासाराम से होगी शुरुआत

Bihar Assembly Election 2020 बिहार में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 12 रैलियों के कार्यक्रम तय कर लिए गए हैं। उनकी पहली तीन रैलियां 23 अक्‍टूबर को सासाराम गया व भागलपुर में होने वाली हैं। पीएम मोदी के चुनावी कार्यक्रम को जानिए इस खबर में।

By Amit AlokEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 12:37 PM (IST)Updated: Sat, 17 Oct 2020 09:00 AM (IST)
Bihar Election 2020: बिहार में PM मोदी 12 दिन में करेंगे 12 रैलियां, 23 को सासाराम से होगी शुरुआत
बीजेपी के स्‍टार प्रचारक एवं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। फाइल तस्‍वीर।

पटना, जेएनएन। Bihar Assembly Election 2020: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 12 रैलियां करेंगे। उनकी पहली रैली 23 अक्‍टूबर को सासाराम (Sasaram) में होगी। उसी दिन प्रधानमंत्री की दो और रैलियां गया (Gaya) व भागलपुर (Bhagalpur) में भी होंगी। पहले चरण के चुनाव (First Phase Election) के लिए प्रधानमंत्री की यही तीन रैलियां होंगी, जिनके माध्‍यम से वे 71 सीटों पर राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की जीत के लिए जनता से आह्वान करेंगे। उनकी अन्‍य नौ रैलियां दूसरे व तीसरे चरण की सीटों के लिए होगीं। बिहार बीजेपी के चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) ने बताया कि ये रैलियां एनडीए की होंगी, जिनमें जनता दल यूनाइटेड (JDU) के अध्‍यक्ष व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) शामिल रहेंगे।

loksabha election banner

12 दिनों में 12 रैलियां करेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने बताया कि प्रधानमंत्री 12 दिनों में 12 रैलिां करेंगे। उनकी पहली रैली 23 अक्‍टूबर को सासाराम, गया व भागलपुर में होगी। इसके बाद वे 28 अक्टूबर को दरभंगा, मुजफ्फरपुर और पटना में रैलियां करेंगे। प्रधानमंत्री का तीसरा दौरा एक नवंबर को छपरा, पूर्वी चंपारण और समस्तीपुर में हाेगा तो चौथा और अंतिम दौरा तीन नवंबर को पश्चिम चंपारण, सहरसा तथा अररिया के फारबिसगंज में होगा।

पहले चरण के चुनाव के लिए तीन रैलियां 23 अक्‍टूबर को

विदित हो कि 28 अक्टूबर को चुनाव के पहले चरण का मतदान होना है। इससे पहले शनिवार 17 अक्टूबर से नवरात्र शुरू हो रहा है। इस दौरान बीजेपी प्रचार अभियान को परवान चढ़ाने के लिए चार अलग-अलग दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की एक दर्जन रैलियां कराने जा रही है। पहले चरण के चुनाव के लिए उनकी तीन रैलियां 23 अक्‍टूबर को सासाराम, गया व भागलपुर में होने वाली हैं।

बीच के दिनों में आएंगे अमित शाह, योगी आदित्‍यनाथ

प्रधानमंत्री नवरात्र के दौरान निराहार रहते हैं। नवरात्र के नौ दिन वे केवल पानी पीकर रहते हैं। इसी में वे वोट मांगने आएंगे तथा एनडीए की सरकार बनाने की अपील करेंगे। प्रधानमंत्री की रैलियों के बीच के दिनों में गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah), रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh), उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ (Yogi Aditya Nath) एवं केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) जैसे स्टार प्रचारक रैलियां करेंगे।

प्रधानमंत्री के प्रचार से एनडीए को काफी उम्मीद

पहले चरण के लिए आखिरी दौर में प्रधानमंत्री के प्रचार से एनडीए को काफी उम्मीद है। नरेंद्र मोदी सभी 71 सीटों पर एनडीए प्रत्याशियों की जीतने का आह्वान करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.