Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: सात सीटों में से चार पर खुद जीतन राम मांझी व उनके रिश्‍तेदार चुनाव लड़ेंगे

Bihar Election 2020 जीतन राम मांझी ने मखदुमपुर सीट दामाद देवेंद्र मांझी के लिए छोड़ा। अब सिकंदरा सुरक्षित सीट सहित दो चुनाव क्षेत्र से आजमाएंगे किस्मत । सात में से चार सीट पर खुद व परिवार के लोगों के चुनाव लड़ने की सूचना पर कार्यकर्ताओं ने किया हंगामा।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 07:04 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 07:27 PM (IST)
हम के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जीतन राम मांझी की तस्‍वीर।

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Election 2020:  हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा (HAM)  के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी (Jitan Ram Manjhi) 2015 की ही तरह 2020 में भी दो विधानसभा क्षेत्रों से चुनाव मैदान में होंगे। इस बार उन्होंने एक सीट में बदलाव कर दिया है। वे मखदुमपुर की बजाय इस बार सिकंदरा से जोर-आजमाइश करेंगे। इमामगंज जहां से वे पिछली बार जीत कर विधानसभा पहुंचे थे, वहां से तो वे मैदान में रहेंगे ही।कुल सात सीटों में से दो पर खुद और दो पर रिश्‍तेदारों के चुनाव लड़ने की खबर पर आज हम कार्यालय के आगे टिकट दावेदारों और पार्टी कार्यकर्ताओं ने जमकर हंगामा किया।

loksabha election banner

हम को जदयू कोटे से मिली सात सीटें

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा को जदयू के कोटे से सात सीटें मिली हैं। मखदुमपुर, बाराचट्टी, टेकारी, कुटुंबा, कस्बा, मखदुमपुर, इमामगंज और सिकंदरा। इसके अलावा विधान परिषद की एक सीट भी मांझी को जदयू की ओर से दी गई है।

तब राजद उम्‍मीदवार से हार गए थे

2015 के चुनाव में मांझी इमामगंज के साथ ही मखदुमपुर से चुनाव मैदान में थे। जहां उन्हें राजद उम्मीदवार सूबेदार सिंह के हाथों पराजित होना पड़ा था। मखदुमपुर के उलट इमामगंज में कड़ी टक्कर के बीच उन्होंने जदयू के प्रत्याशी रहे उदय नारायण को मात दे थी। मांझी अपनी पार्टी से एकमात्र विधायक थे, जो विधानसभा तक पहुंचे थे।

मखदुमपुर और बाराचट्टी  से  रिश्‍तेदार आजमाएंगे किस्‍मत

मखदुमपुर से पराजित मांझी ने इस चुनाव इस सीट पर अपने दामाद को भेजने का फैसला किया है। मखदुमपुर के अलावा बाराचट्टी से मांझी की रिश्तेदार ज्योति देवी, कुटुंबा से अजय भुइंया, टेकारी से पूर्व मंत्री डॉ. अनिल कुमार और कस्बा से राजेंद्र यादव पार्टी प्रत्याशी बनाए गए हैं। मांझी खुद दो सीट से चुनाव लड़ेंगे।

हालांकि, अभी तक आधिकारिक रूप से मांझी की पार्टी ने सीट और प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है, लेकिन माना जा रहा है कि जदयू का फैसला आते ही मांझी पार्टी की लड़ी जाने वाली सीटें और प्रत्याशियों का एलान कर देंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.