Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: चिराग का नीतीश पर हमला, वोटरों से जदयू प्रत्याशी को वोट नहीं देने की अपील की

Bihar Election 2020 चिराग ने कहा अकेले लड़ने का फैसला बिहार पर राज के लिए नहीं बल्कि नाज करने के लिए लिया है। अगली सरकार भाजपा और लोजपा की बनेगी। मोदी के सपनों को पूरा करने के लिए अकेले चुनाव लड़ रही लोजपा।

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Mon, 05 Oct 2020 08:11 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 08:54 PM (IST)
लोजपा प्रमुख चिराग पासवान और सीएम नीतीश कुमार की तस्‍वीर ।

पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Election 2020:  राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) से अलग होने के बाद लोजपा (LJP)  प्रमुख चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने जदयू  (JDU) पर सोमवार को जोरदार हमला (took dig ) किया। खुला पत्र लिखकर उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar)  के खिलाफ सीधी लड़ाई की घोषणा कर दी है। पहले ही जदयू के खिलाफ चुनाव लडऩे का एलान कर चुके चिराग ने चेताते-समझाते हुए कहा है कि जदयू प्रत्याशी को वोट दिया तो आपके बच्चे पलायन के लिए मजबूर होंगे। मतदाताओं से अपील की है कि वे जदयू प्रत्याशी को वोट न दें।

loksabha election banner

बिहार पर राज के लिए नहीं नाज के लिए लिया फैसला

चिराग ने लिखा है कि जनता के सुझाव पर उन्होंने जदयू के खिलाफ चुनाव लडऩे का फैसला किया है। यह बिहार पर राज के लिए नहीं, बल्कि नाज करने के लिए लिया गया फैसला है। उन्होंने दावा किया है कि बिहार में इस बार भाजपा-लोजपा की सरकार बनेगी। वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सपनों को पूरा करने के लिए बिहार में अकेले चुनाव लड़ रहे हैं। इसमें उनका कोई निजी स्वार्थ नहीं है।

ताकतवर लोगों के खिलाफ खड़ा होने का दिया हवाला 

चिराग ने अपने भावनात्मक पत्र में लिखा है कि आज आप लोगों को यह पत्र लिखते हुए जहां एक तरफ मैं ऊर्जा और उत्साह से लबरेज हूं, तो वहीं दूसरी तरफ पापा के अस्वस्थ होने के कारण चिंतित और परेशान हूं। उन्हें अस्पताल बेड पर उपकरणों से घिरा देखकर सामान्य बने रहना आसान नहीं है। हर बेटे की तरह मेरे लिए भी उनकी मौजूदगी ही मेरी ताकत है। मेरे पास उनके आशीर्वाद के अलावा अगर कुछ है, तो वह है उनकी पांच दशकों की जन सेवा। बिहार और बिहारवासियों के उनके सपने को लेकर मैं लोगों के बीच आऊंगा। मुझे पता है कि मैं ताकतवर लोगों के खिलाफ खड़ा हो गया हूं। चिराग ने लोजपा और जदयू के बीच वैचारिक मतभेद की भी चर्चा की है। लिखा है कि चार लाख बिहारियों के सुझावों द्वारा 'बिहार फर्स्‍ट , बिहारी फर्स्‍ट विजन डाक्यूमेंट'  (Bihar First Bihari First vision document)  तैयार किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.