पटना, राज्य ब्यूरो। Bihar Election 2020: लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) को लेकर बिहार की राजनीति में उफान कम होता नहीं दिख रहा।  लोजपा के राजग गठबंधन (NDA)  से अलग होकर अकेले चुनाव मैदान में जाने से प्रदेश की राजनीति में कयासों का बाजार गर्म है। भाजपा (BJP)  भले ही लगातार चिराग (Chirag Paswan)  से पिंड छुड़ाने के लिए रोज बयान जारी करे लेकिन, कांग्रेस (Congress) का मानना है कि लोक जनशक्ति पार्टी का अकेले चुनाव मैदान में जाना असल में भाजपा का गेम प्लान है। 

नीतीश का राजनीतिक कॅरियर बर्बाद करना चाहती भाजपा

सोमवार को राज्यसभा सांसद और कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने लोक जनशक्ति पार्टी के अकेले चुनाव लडऩे पर सवाल उठाए और कहा कि लोजपा प्रमुख चिराग पासवान का अकेले चुनाव मैदान में जाना साबित करता है कि भाजपा जिस 'चिराग' से अपना घर रोशन करना चाहती है, उसी 'चिराग' से नीतीश कुमार का घर फूंकने की साजिश में लगी है। बता दें कि गोहिल बिहार विधानसभा चुनावों को लेकर इन दिनों बिहार में हैं। बिहार प्रवास के बीच वे सोमवार को वे प्रेस से बात कर रहे थे।

कल तक पर्दे में था नीतीश और चिराग का टकराव

गोहिल ने कहा कि बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान के बीच टकराव लंबे समय से चल रहा है। यह टकराव कल तक पर्दे में था। चुनाव आते ही खुलकर सामने आ गया। दोनों के रिश्ते इतने तल्ख हुए कि चिराग पासवान एनडीए से निकल कर अब चुनाव मैदान में जदयू के उम्मीदवारों को हराने की हरसंभव कोशिश कर रहे हैं।

अनुच्छेद 370 बिहार चुनाव में मुद्दा क्‍यों

गोहिल ने इस दौरान भाजपा पर हमलावर तेवर दिखाए और कहा कि भाजपा कभी भी मुद्दों पर बात नहीं करती। बिहार का महागठबंधन एक ओर मुद्दों की बात कर रहा है तो भाजपा बिना मुद्दे को मुद्दा बनाने की कोशिश में जुटी है। उन्होंने जानना चाहा कि जम्मू कश्मीर का अनुच्छेद 370 का मामला क्या बिहार में हो रहे चुनाव का मुद्दा है? कहा, नहीं है। बावजूद भाजपा इसे चुनाव में उछाल रही है।

अमित शाह से दावों का मांगा हिसाब

उन्होंने कहा कि भाजपा नेता और देश के गृह मंत्री अमित शाह जुमला बोलने के लिए जाने जाते हैं। मगर वे यह नहीं जानते हैं कि बिहार की जनता अब ऐसे लोगों को पहचान चुकी है। गोहिल ने कहा कि अमित शाह राजस्थान, छत्तीसगढ़ में पूर्ण बहुमत में आने का दावा करते थे। उन्हें बताना चाहिए कि क्या हुआ उनकी बातों का, दावों का। गोहिल ने भाजपा-जदयू पर बिहार को बरबाद करने का आरोप लगाया।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस