Move to Jagran APP

Bihar Election 2020: बिहार में आचार संहिता उल्लंघन मामले में 111 FIR दर्ज, वाट्सएप से शराब का ऑर्डर लेने वाले प्रेमी-प्रेमिका गिरफ्तार

Bihar Election 2020 सरकारी संपत्ति से 21 हजार 20 और निजी संपत्ति से तीन हजार 326 बैनर पोस्टर आदि हटाए गए। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अनुसार वीआइपी लाइट अवैध बैठक अौर मतदाताओं को अनुचित लाभ पहुंचाने को लेकर एफआइआर दर्ज। 1022 अवैध शस्त्र जब्त 1862 का लाइसेंस रद

By Sumita JaiswalEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 09:12 AM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 09:12 AM (IST)
Bihar Election 2020:  बिहार में आचार संहिता उल्लंघन मामले में  111 FIR दर्ज, वाट्सएप से शराब का ऑर्डर  लेने वाले प्रेमी-प्रेमिका गिरफ्तार
विधान चुनाव में भारत निर्वाचन आयोग की सांकेतिक तस्‍वीर।

पटना, जेएनएन। Bihar Election 2020: आदर्श चुनाव आचार संहिता (Model Code of Conduct ) के उल्लंघन (violation) के विभिन्न मामलों में अब तक 111 एफआइआर  (FIR)  दर्ज की गई है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी (Chief Election Officer ) कार्यालय के अनुसार वीआइपी लाइट (VIP light)  व झंडा (flag)  आदि के दुरुपयोग के 25, लाउडस्पीकर अधिनियम के उल्लंघन के छह, अवैध बैठक व मजमा लगाने में 49, मतदाताओं (voters)  को अनुचित लाभ पहुंचाने के तीन और अन्य मामलों में 28 एफआइआर दर्ज की गई है। सरकारी संपत्ति से 21 हजार 20 और निजी संपत्ति से तीन हजार 326 बैनर, पोस्टर आदि हटाए गए हैं। चुनाव कार्य के लिए पहुंचे अर्द्धसैनिक बलों द्वारा एरिया डॉमिनेशन का कार्य से सख्ती किया जा रहा है।

loksabha election banner

1022 अवैध शस्त्र जब्त, 1862 का लाइसेंस रद

शांतिपूर्ण चुनाव प्रक्रिया को संपन्न कराने के लिए अपराधियों और अवैध शस्त्र की धड़पकड़ तेज कर दी गई है। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अनुसार अब तक एक हजार 22 अवैध शस्त्रों को जब्त किया गया है। 60 हजार 248 शस्त्रों के लाइसेंस को सत्यापित किया गया। 15 हजार 335 शस्त्र जमा किए गए और एक हजार 862 शस्त्र के लाइसेंस को रद कर दिया गया है।

वाट्सएप कॉल कर शराब का ऑर्डर करते थे बुक

वाट्सएप पर शराब का ऑर्डर लेने के आरोप में पुलिस ने प्रेमी-प्रेमिका को गिरफ्तार किया है। दोनों काफी समय से इस अवैध धंधे में लगे थे। पुलिस के हाथ लगे मोबाइल नंबर से इसका पर्दाफाश हुआ। उस मोबाइल पर वाट्सएप कॉल कर ऑर्डर बुक किए जा रहे थे। इसी आधार पर सन्नी नामक एक युवक को पीरबहोर पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी। उसने अपने प्रेमिका का नाम भी बताया जो शराब एक से दूसरे जगह पहुंचाने में उसकी सहयोगी भी है।

प्रेमिका के साथ जाता था शराब की डिलीवरी देने

पीरबहोर थानाध्यक्ष रिजवान अहमद खान ने बताया कि मखनियाकुआं निवासी शबनम भी उसके साथ अवैध धंधे में जुड़ी है। घर पर छापेमारी कर शबनम को भी गिरफ्तार कर लिया गया। उसके घर से चार बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि सन्नी अपनी प्रेमिका के साथ शराब की सप्लाई करने जाता था। दोनों एक ही बाइक से प्रेमी-प्रेमिका बनकर निकलते थे। इससे पुलिस को शक नहीं होता था। दोनों काफी दिनों से इस अवैध धंधे में हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.