दरभंगा, जेएनएन। दरभंगा ग्रामीण से लगातार छठी बार जीत दर्ज कर इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले ललित कुमार यादव पहले प्रतिनिधि बन गए हैं। आजादी के बाद बनी मनीगाछी विधानसभा क्षेत्र पर 1952 से 1995 कॉग्रेस का दबदबा था। इस अवधि में सबसे अधिक डॉ. नागेंद्र झा ने 1967 से 1985 तक इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। 1985 से 1995 तक डॉ मदन मोहन झा विधायक रहे। 1995 में लालू के चरमोत्कर्ष राजनीतिक प्रभाव के दौरान ललित कुमार यादव पहली बार विधायक बने थे। वर्ष 2010 में चुनाव क्षेत्रों के परिसीमन में मनीगाछी एवं दरभंगा सदर प्रखंड को मिलाकर बने दरभंगा ग्रामीण विधानसभा इस क्षेत्र से तीसरी बार लगातार जीत दर्ज कर छठी बार विधायक बने हैं।

केवटी के नवनिर्वाचित विधायक को दी बधाई

केवटी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से एनडीए समर्थित भाजपा प्रत्याशी डॉ. मुरारी मोहन झा की जीत से कार्यकर्ताओं और नेताओं में खुशी का माहौल है। बुधवार को भी उन्हें बधाई देनेवालों का सिलसिला पूरे दिन भर जारी रहा। भाजपा के जिला प्रवक्ता डॉ. विनोद कुमार ङ्क्षसह, भाजपा सहकारिता मंच के जिला संयोजक करूणानंद मिश्र, भाजपा केवटी पूर्वी मंडलध्यक्ष विनोदानन्द झा, महामंत्री संतोष कुमार साहु, उपाध्यक्ष विनोद गामी, भाजयुमो केवटी पूर्वी मंडल अध्यक्ष रामनारायण यादव चंदन, बेटी बचाओ - बेटी पढ़ाओं के केवटी पूर्वी मंडल अध्यक्ष जूली झा , भाजयुमो कमल क्लब के सह संयोजक विनय कुमार मिश्रा आदि ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए नव निर्वाचित विधायक के साथ-साथ केवटी विधानसभा क्षेत्र के मतदाताओं को बधाई दी है।

एनडीए की जीत के लिए सांसद का अभिनंदन

विधानसभा चुनाव में एनडीए को मिली ऐतिहासिक जीत के बाद कार्यकर्ताओं ने सांसद गोपालजी ठाकुर को सम्मानित किया। गुरुवार को भाजयुमो के जिलाध्यक्ष बालेन्दु झा ने कहा कि बिहार चुनाव में एनडीए को मिले स्पष्ट बहुमत में मिथिला क्षेत्र का बहुत बड़ा योगदान है। दरभंगा में मिली जीत के पीछे सांसद गोपाल जी ठाकुर की अहम भूमिका है। एम्स की स्वीकृति हो या एयरपोर्ट को अविलंब शुरू कराने में केंद्रीय मंत्री से निरीक्षण कराकर छठ से पहले हवाई सेवा आरंभ करने में इनकी भूमिका अहम रही। क्षेत्र में आकर कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया। जनता के बीच में पहुंचकर मोदी सरकार और नीतीश सरकार के किए गए कार्यों को जनता के बीच रखा। इस प्रयास का नतीजा यह रहा कि ऐतिहासिक और अप्रत्याशित जीत मिली। मधुबनी के सांसद अशोक यादव ने गांव-गांव भ्रमण किया। सांसद द्वय व जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में युवा मोर्चा ने सभी क्षेत्रों में काफी मेहनत की। सांसद के सम्मान के वक्त भाजयुमो के कई कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस